×

IPL 2023: बीसीसीआई की धोनी को फटकार, गेंदबाजों की गलती पड़ सकती है महंगी

IPL 2023 Latest Update: धोनी के टीम सीएसके को आईपीएल में नो बॉल के साथ एक्स्ट्रा बॉलिंग खतरे में डाल सकती है l

Yachana Jaiswal
Published on: 22 April 2023 8:50 AM GMT
IPL 2023: बीसीसीआई की धोनी को फटकार, गेंदबाजों की गलती पड़ सकती है महंगी
X
IPL 2023 Latest Update - Pic Credit (Twitter)

IPL 2023 Latest Update: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाजों को चेतावनी दी है कि अगर वे अतिरिक्त रन देना जारी रखते हैं, तो धीमी ओवर गति के कारण उनके कप्तान एमएस धोनी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। सीएसके आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, कल के मैच से पहले,पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल हासिल करके आईपीएल 2023 अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

सीएसके की गेंदबाजी नियम के विरुद्ध

उनके तेज गेंदबाजों ने गेंद से अनुशासन भंग किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के खिलाफ मैच में , जिसे सीएसके ने आठ रनों के करीबी अंतर से जीता था, गेंदबाजों ने छह वाइड सहित 11 अतिरिक्त दिए। वाइड और नो बॉल की संख्या के बावजूद यह अभी भी चिंता का विषय है।

धोनी पहले ही टीम को गेंद से और अनुशासित होने की चेतावनी दे चुके हैं, लेकिन लगता है कि इस चेतावनी का ज्यादा असर नहीं हुआ है। सहवाग ने बताया कि अगर सीएसके के गेंदबाज अपनी सटीकता पर काम नहीं करते हैं, तो धीमी ओवर गति के कारण सीएसके के कप्तान एमएस धोनी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

धोनी ने पहले भी कहा है कि वह चाहते हैं कि गेंदबाज नो बॉल और वाइड की संख्या कम करें। CSK ने RCB के खिलाफ दो-तीन ओवर अतिरिक्त बॉल फेंके थे यह no बाल और एक्स्ट्रा बाल (अतिरिक्त बॉल) उस स्तर तक नहीं जाना चाहिए जहां धोनी पर प्रतिबंध लग जाए और सीएसके को अपने कप्तान के बिना मैदान में उतरना पड़े।

CSK तेज आक्रमण के साथ खेल रहा है क्योंकि दीपक चाहर , काइल जैमीसन और सिसंडा मगाला जैसे प्रमुख गेंदबाजों को चोटें आई है। सहवाग ने कहा कि अगर गेंदबाज आसानी से रन देते रहे तो इससे सीएसके को लंबा नुकसान हो सकता है।

CSK के तेज गेंदबाजों के अनुशासनहीन होने के बावजूद, बल्लेबाजों के शीर्ष प्रदर्शन के कारण टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। आरसीबी के खिलाफ उन्होंने 30-35 डॉट बॉल फेंकी और छह ओवर में एक रन भी नहीं बनाने दिया।

हालांकि, छक्कों और चौकों की संख्या के साथ उन्होंने 218 रन बनाए। सहवाग का मानना ​​है कि टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सीएसके को अपने गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story