×

Lucknow Famous Coffee: लखनऊ में यहाँ मिलेगी पलंगतोड़ कॉफ़ी, जानिए क्यों है ये बॉलीवुड से इंस्पायर्ड

Lucknow Famous Palang Tod Coffee: इन कॉफ़ी की ख़ास बात है इसके अमेजिंग से नाम। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कॉफ़ी क्या क्या नया कर सकते हैं और ये आपको कहाँ मिलेगी।

Shweta Shrivastava
Published on: 16 Aug 2023 3:17 AM GMT
Lucknow Famous Coffee: लखनऊ में यहाँ मिलेगी पलंगतोड़ कॉफ़ी, जानिए क्यों है ये बॉलीवुड से इंस्पायर्ड
X
Lucknow Palang Tod Coffee (Image Credit-Social Media)

Lucknow Palang Tod Coffee: आपने कॉफ़ी के कई रूप देखें होंगे कोई इसे कोल्ड पसंद करता है तो कोई हॉट। फिलहाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको ठेका कॉफी में एक अलग सा ही एक्सपीरियंस होगा। यहाँ आपको तरह तरह की वैराइटी की कॉफ़ी मिल जाएगी। वहीँ इन कॉफ़ी की ख़ास बात है इसके अमेजिंग से नाम। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कॉफ़ी क्या क्या नया कर सकते हैं और ये आपको कहाँ मिलेगी।

लखनऊ में यहाँ मिलेगी पलंगतोड़ कॉफ़ी

अगर आप भी एक कॉफ़ी लवर हो तो आपको बता दें कि नवाबों के शहर लखनऊ में ठेका कॉफी खुल गया है जहाँ आपको एक से बढ़कर एक फ्लेवर में कॉफ़ी मिलेगी लेकिन बस इतना ही नहीं आपको इसके नायब नाम भी काफी ज़्यादा अट्रैक्ट करेंगे। यहाँ आपको बॉलीवुड की तर्ज पर भी कई अलग अलग नाम मिलेंगे तो इसके साथ आपको कॉफी की जवानी, नटखट, और पलंग तोड़ जैसे नाम भी काफी आकर्षित करेंगे। आपको बता दें कि यहाँ आपको 100 रुपये से 160 रुपये के बीच कीमत वाली लाजवाब कॉफ़ी पीने को मिलेगी। यूँ तो इसे लखनऊ में आये हुए कुछ महीने ही हुए हैं लेकिन इसने लखनऊवासियों का दिल जीत लिया है।

यहाँ की कॉफ़ी विशेषकर युवा वर्ग को अपनी और अट्रैक्ट कर रही है। यहाँ हमने दुकान प्रबंधक, सत्यम गर्व से भी बताया कि ये दरअसल पंजाब की फ्रेंचाइजी है साथ ही वो यहाँ भी काफी अच्छा पैसा कमा लते हैं। यहाँ की कॉफ़ी हेवन पॉपकॉर्न क्रैकर कॉफी और मिंटो रानी जैसे नामों से काफी पॉपुलर है। वहीँ इनके साथ साथ पलंग तोड़, कॉफी की जवानी, हू दा गबरू कोल्ड कॉफी और नेक्स्ट लेवलकॉफ़ी की रेंज 100 रुपये से 125 रुपये तक है।

View this post on Instagram

A post shared by @im_ghumakkad

वहीँ यहाँ आने वाले ज़्यादातर लोगों को यहाँ का स्वादिष्ट शेक, 'बैरी पिया' काफी पसंद आता है। इसकी कीमत की बात करें तो ये 130 रुपये का है। इसके अलावा यहाँ आपको चॉकलेट पटोला और स्ट्रॉबेरी जैसे फ्लेवर भी मिल जायेंगे। जिनकी कीमत भी 130 रूपए है। वहीँ आपको बता दें कि अगर आप भी इसे ट्राय करने का मन बना रहे हैं तो आप इसे गोमती नगर में एंटास मॉल सेक्टर 1 पर पहुंचकर टेस्ट कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story