×

Ballia News: नीतिश के मंत्री का बड़ा बयान, बोले-समान नागरिक संहिता का समर्थन नहीं करेगी जेडीयू

Ballia News: बोले-आने वाले समय में विपक्षी दलों के मोर्चे में शामिल होंगी बसपा सुप्रीमो मायावती। एनसीपी में टूट को लेकर बोले-भाजपा का कोई दूसरा काम नहीं बचा है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 3 July 2023 3:22 PM GMT
Ballia News: नीतिश के मंत्री का बड़ा बयान, बोले-समान नागरिक संहिता का समर्थन नहीं करेगी जेडीयू
X
Janata Dal United Uttar Pradesh in charge Shravan Kumar

Ballia News: बिहार सरकार के मन्त्री व जेडीयू विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार में किसी की दाल नहीं गलने वाली है। बहुत से लोग जोर आजमाइस करके देख लिए हैं।

बिहार की नीतिश कुमार सरकार के कैबिनेट मंत्री व जनता दल यूनाइटेड के उत्तर प्रदेश के प्रभारी श्रवण कुमार ने सोमवार को यहां दावा किया कि बसपा सुप्रीमो मायावती आने वाले समय में विपक्षी दलों के मोर्चे में शामिल होंगी। श्रवण कुमार ने भाजपा पर बिहार समेत दूसरे राज्यों में विपक्षी दलों को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता दल यूनाइटेड समान नागरिक संहिता का विरोध करेगी।
कुमार ने सोमवार को बलिया के टाऊन हाल में जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता सम्मेलन के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती के विपक्षी दलों के मोर्चे में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया। कुमार ने एक सवाल के जबाब में विश्वास जताया कि आने वाले समय में मायावती विपक्षी दलों के मोर्चे में शामिल होंगी।

उनसे सवाल किया गया कि मायावती विपक्षी दलों के मोर्चे में क्यों नहीं हैं, इस सवाल के जवाब में कुमार ने कहा, समय आने पर सभी पार्टियां एक होंगी। सभी लोग गोलबंद होंगे। उन्होंने पटना में हुई विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में मायावती के शामिल न होने को लेकर कहा, इंतजार कीजिए, थोड़ा वक्त दीजिए। आने वाले समय में वह भी होगा, जो आप बोल रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र में एनसीपी में टूट को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा का कोई दूसरा काम नहीं बचा है।

भाजपा को केवल दूसरे पार्टियों को तोड़कर अपनी क्षमता को बढ़ाना है। इसके साथ ही श्रवण कुमार ने रिपब्लिकन पार्टी आफ इण्डिया के प्रमुख व केंद्रीय मन्त्री रामदास अठावाले के बयान कि जेडीयू के कुछ विधायक नीतिश कुमार से अपसेट चल रहे हैं के सवाल पर कहा कि बिहार में किसी की दाल गलने वाली नहीं है यह लोक नायक जयप्रकाश और कर्पूरी ठाकुर की धरती है। बहुत से लॉब्जोर आजमाइस करके देख लिए हैं और भी जोर है तो आजामाइस करके देख लें। उनका दावा खोखला है सच से परे है। बिहार से उनको निराशा हाथ लगेगी, बिहार से शुरुआत होने जा रही है, 2024 के चुनाव में उनकी बोहनी नहीं होने वाली है।

कुमार ने इसके साथ ही कहा कि पार्टियां टूट रही हैं, टूटेंगी। उसकी चिंता नहीं करनी है। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि संविधान खतरे में है। देश की सभ्यता और संस्कृति को बदलने की कोशिश हो रही है, ये महत्वपूर्ण विषय है। इस पर काम कर रहे हैं। 2024 में भाजपा से देश को मुक्त करने के अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने भाजपा पर बिहार में विपक्षी दलों को तोड़ने का प्रयास करने को लेकर पूछे जाने पर कहा, सब जगह कर रहे हैं। तोड़कर ही बड़ी पार्टी बने हैं। इसका खामियाजा उन्हें 2024 में भुगतना पड़ेगा। बिहार के कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार ने समान नागरिक संहिता को लेकर दल के रुख को लेकर कहा कि यूसीसी का विरोध करेंगे। देश में नफरत का वातावरण बनाने का प्रयास भाजपा कर रही है। उसका देश में विरोध हो रहा है। वहीं मंच से जनता को सम्बोधित करते हुए मन्त्री श्रवण कुमार ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार से देश संभल नहीं रहा है। ये सरकार गुजरात के 28 घरानों को देश की संपत्ति अवने पौने दामों में बेच रही है। यही नहीं ये लोग इतिहास को भी बदलने का काम कर रहे हैं।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story