×

Jhansi News: ट्रेन से गिरकर युवक की मौत का मामला, छह किमी पीछे मिली लाश

Jhansi News: महिला की डिलवरी के लिए ट्रेन तो पीछे लौट सकती है मगर जब किसी रेलयात्री की मौत ट्रेन से गिरकर होगी तो ट्रेन पीछे नहीं आएगी। यह कैसा नियम है रेलवे में। इसको लेकर रेलयात्रियों में काफी आक्रोश भड़क रहा है। बीती रात एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हो गई।

B.K Kushwaha
Published on: 3 July 2023 2:41 PM GMT
Jhansi News: ट्रेन से गिरकर युवक की मौत का मामला, छह किमी पीछे मिली लाश
X
ट्रेन से गिरकर युवक की मौत का मामला, छह किमी पीछे मिली लाश: Photo- Social Media

Jhansi News: महिला की डिलवरी के लिए ट्रेन तो पीछे लौट सकती है मगर जब किसी रेलयात्री की मौत ट्रेन से गिरकर होगी तो ट्रेन पीछे नहीं आएगी। यह कैसा नियम है रेलवे में। इसको लेकर रेलयात्रियों में काफी आक्रोश भड़क रहा है। बीती रात एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हो गई। भाई की तलाश में एक युवक ने ट्रेन की चैन पुलिंग कर दी, लेकिन ट्रेन तो रुक गई, मगर स्टॉफ ने कहा कि ट्रेन पीछे नहीं जा सौटेगी। इसी बात को लेकर रेलयात्रियों में गुस्सा भड़क गया। बाद में मृतक का भाई भी शांत हो गया।

हालांकि उसके भाई की लाश छह किमी दूरी पर पड़ी मिली है। सूचना पर गई पूंछ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

गोरखपुर के ग्राम बिसवा में दयानंद यादव परिवार समेत रहता था। दयानंद पूना में अपने भाई सतीराम के साथ मिलकर पेंट का काम करता था। कुछ दिनों पहले दयानंद और सतीराम घर से पूना गए थे। दयानंद की पत्नी प्रियंका गर्भवती है। डॉक्टर ने दस जुलाई को डिलवरी की तारीख दी थी। इसलिए दयानंद और सतीराम शनिवार को पूना एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में सवार होकर घर वापस लौट रहे थे। सतीराम ने बताया कि रविवार की ट्रेन झाँसी पहुंची तो कोच में अचानक भीड़ बढ़ गई। भाई दयानंद गेट के पास बैठा था,जबकि वह थोड़ा आगे बैठा था। ट्रेन चलने के बाद वह सो गया था। पूंछ के पास लोग चिल्लाने लगे कि एक युवक ट्रेन से गिर गया। आवाज सुनते ही वह जागा और अपने भाई को कोच में देखा मगर भाई कोच में नहीं था।

सतीराम ने बताया कि इसके बाद उसने ट्रेन की चेन पुलिंग की। तब ट्रेन रोक गई। इस पर उसने स्टॉफ से बोला कि ट्रेन पीछे नहीं जाएगी तो स्टॉफ ने कहा कि नहीं जाएगी। इसके बाद वह ट्रेन से उतर गया। उसने पैदल पटरी किनारे छह किलोमीटर तक चलकर भाई को खोजा था लेकिन कुछ भी पता नहीं चला था। बाद में वह बस से उरई चला गया, तभी घर से फोन आया कि दयानंद की लाश पूंछ थाना क्षेत्र में मिली है।

आधार कार्ड से हुई थी पहचान

पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम पिरौना गांव के बीच रविवार को पटरी किनारे एक युवक की लाश पड़ी मिली। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के कपड़ों की तलाश ली तो मृतक की जेब से आधार कार्ड मिला। इस आधार कार्ड पर पूंछ पुलिस ने गोरखपुर के झागहा थाने में फोन किया। झागहा थाने से प्रधान प्यारे पासवान का नंबर लेकर उन्हें फोन किया गया। इसके बाद परिजनों तक सूचना पहुंची। परिजनों ने तुरंत सतीराम को फोन लगाया तो पता चला कि वह ट्रेन से गिर गया था। इसके बाद सोमवार को परिजन गोरखपुर से झाँसी पहुंचे और शव की शिनाख्त की। परिजनों ने बताया कि दयानंद की शादी पांच साल पहले प्रियंका से हुई थी। दो भाइयों में दयानंद बड़ा था।

सड़क हादसे में ट्रक चालक की मौत

नवाबाद थाना क्षेत्र में एक ट्रक चालक सड़क हादसे का शिकार हो गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। नवाबाद थाना क्षेत्र के अशोका सनफ्रांस सिटी के पास एक ट्रक सड़क हादसे का शिकार हो गया था। जानकारी होते ही सम्बधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची चालक को निकालकर उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास किया। मृतक की 30 वर्षीय विमल शर्मा निवासी जरौली कला थाना टूंडला फिरोजाबाद के रुप में शिनाख्त हुई। शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने परिजनों को इसकी सूचना दी। पोस्टमार्टम घर पहुंचने पर परिजनों ने बताया कि मृतक 7-8 सालों से घर से बाहर रहता था। वह ट्रक चालक था। वह सड़क हादसे का शिकार हो गया।

फ्लैगः झाड़-फूंक के चक्कर में फंसे रहे परिजन

सांप के काटने से वृद्ध महिला की मौत

सांप के काटने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। परिजन दस घंटे तक झाड़ फूंक के चक्कर में फंसे रहे औऱ महिला को अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम लुधियाईपुरा में उदयभान परिवार समेत रहता है। वह किसान हैं। उदयभान की मां ज्ञानकुंवर खेत पर धान की फसल की रखवाली करने गई थी। वहां सुबह सात बजे काम करते समय ज्ञानकुंवर को सांप ने काट लिया। चिल्लाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर परिजन भी खेत पर पहुंच गए। उदयभान ने बताया कि लोगों ने पावई गांव में झाड़-फूंक के बारे में बताया था। तब वह अपनी मां को पावई गांव ले गए। वहां झाड़ फूंक के बाद थोड़ा आराम लगा। तब बाबा ने मां को घर से जाने के लिए कहा था। मां को घर ले गए। थोड़ी देर बाद शाम को मां की तबीयत खराब हो गई। मोंठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया। पिता कामता प्रसाद की दो साल पहले मौत हो गई थी।

विद्युत करंट की चपेट में आने से किसान की मौत

खेत से घर आते समय किसान विद्युत करंट की चपेट में आ गया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम मड़ोराकला में राजकुमार खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। परिजनों के मुताबिक राजकुमार अपनी ससुराल समथर थाना क्षेत्र के ग्राम छोटा बेलमा गया हुआ था। जहां वह खेत से वापस घर आ रहा था। घर आते समय रास्ते में टूटे पड़े विद्युत तार की चपेट में वह आ गया। जिससे वह गम्भीर रुप से झुलस गया। झुलसी अवस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story