×

Lakhimpur Kheri News: सदस्यता अभियान चलाकर एबीवीपी ने 150 शिक्षकों को बनाया अपना सदस्य

Lakhimpur Kheri News: संगठन मंत्री शिवानंद पांडेय ने कहा कि शिक्षा किसी भी राष्ट्र की नींव होती है और शिक्षक राष्ट्र के निर्माता भारतवर्ष की महान संस्कृति की पृष्ठभूमि में भी यहां के शिक्षकों की त्याग युक्त तपस्या रही है।

Himanshu Srivastava
Published on: 3 July 2023 3:03 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: सदस्यता अभियान चलाकर एबीवीपी ने 150 शिक्षकों को बनाया अपना सदस्य
X
सदस्यता अभियान चलाकर एबीवीपी ने 150 शिक्षकों को बनाया अपना सदस्य: Photo- Newstrack

Lakhimpur Kheri News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विभाग लखीमपुर में शिक्षक सदस्यता का शुभारंभ सोमवार से शुरू हो गया है। जिले भर के विद्यालयों में 150 शिक्षक सदस्य बनाएं गए हैं। नगर के गांधी विद्यालय में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिक्षक संगोष्ठी के माध्यम से सदस्यता का शुभारंभ किया गया है। यह जानकारी एबीवीपी के विभाग संयोजक अमन गुप्ता ने दी।

इस दौरान शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य श्रीराम गौतम ने कहा कि अभाविप विद्यार्थियों के बीच में अच्छा कार्य करती है, शिक्षकों का सम्मान करती है। मैं विद्यार्थी परिषद की इस पहल की सराहना करता हूँ एवं उन्होंने अपने विद्यालय के सभी शिक्षकों से परिषद से जुड़ने का आह्वान किया व सभी को सदस्यता दिलाई।

शिक्षा किसी भी राष्ट्र की नींव होती है

इस अवसर पर विभाग संगठन मंत्री शिवानंद पांडेय ने कहा कि शिक्षा किसी भी राष्ट्र की नींव होती है और शिक्षक राष्ट्र के निर्माता भारतवर्ष की महान संस्कृति की पृष्ठभूमि में भी यहां के शिक्षकों की त्याग युक्त तपस्या रही है। बिना उनके मार्गदर्शन में राष्ट्र पुनर्निर्माण संभव नहीं, प्रान्त सह मंत्री हरप्रीत सिंह ने बताया कि भारत यदि विश्वगुरु के पद पर लंबे समय तक प्रतिष्ठित रहा और आज भी यदि पूरा विश्व उसकी ओर आशा भरी दृष्टि से निहारता है, तो उसके पीछे यहां के आदर्श शिक्षकों का ही शुचितापूर्ण आचरण एवं ज्ञान के प्रति समर्पण है।

शिक्षकों का मार्ग दर्शन जरुरी

विभाग संयोजक अमन गुप्ता ने कहा कि हम विश्वामित्र-वशिष्ठ के बिना मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की, संदीपनी मुनि के बिना श्रीकृष्ण की, द्रोण के बिना अर्जुन की, परशुराम के बिना कर्ण की, चाणक्य के बिना चंद्रगुप्त की और परमहंस रामकृष्ण के बिना स्वामी विवेकानंद की कल्पना तक नहीं कर सकते हैं। इसलिए बिना शिक्षकों के मार्गदर्शन के छात्र संगठन की कल्पना नहीं की जा सकती।

जिला संयोजक लक्ष्मी पांडेय ने कहा कि इस वर्ष शिक्षक सदस्यता अभियान के माध्य्म से अधिक से अधिक शिक्षकों को जुड़ने का लक्ष्य हैं। इस मौके पर मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष डॉ विशाल वर्मा, सह संयोजक विनीत अवस्थी, नगर मंत्री रुचि तिवारी, एसएफ प्रमुख सुधांशु प्रजापति, हर्ष तिवारी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story