×

Fatehpur News: मुख्यमंत्री जनआरोग्य मेले के नाम पर मजाक, असोथर पीएचसी में नहीं हुआ आयोजन, सीएमओ बोले- होगी जांच

Fatehpur News: जिले के असोथर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हर माह रविवार के दिन मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया जाता रहा है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के ओर से स्टॉल लगाकर बीमारी से बचाव की जानकारी भी दी जाती है। लेकिन मेला दूर, यहां से डॉक्टर भी गायब रहे।

Ramchandra Saini
Published on: 11 Jun 2023 9:19 AM GMT
Fatehpur News: मुख्यमंत्री जनआरोग्य मेले के नाम पर मजाक, असोथर पीएचसी में नहीं हुआ आयोजन, सीएमओ बोले- होगी जांच
X
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र असोथर

Fatehpur News: माह में एक बार पीएचसी व सीएचसी स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन किया जाता है। लेकिन फतेहपुर के असोथर पीएचसी पर इसके नाम पर मजाक किया गया। ग्रामीणों को पता था कि आज जन आरोग्य मेला लगेगा। मरीज पहुंचे भी, लेकिन वहां ऐसा कोई आयोजन नहीं हो रहा था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

रोजमर्रा जैसे रहे पीएचसी के हालात

जब मरीज यहां पहुंचे तो न कोई स्टॉल, न अतिरिक्त स्टाफ, न किसी स्वास्थ्य आयोजन जैसा माहौल। खास बात ये रही इसके बारे में वहां लोगों को पहले सूचना भी नहीं दी गई थी कि इस बार जन आरोग्य मेला नहीं लगेगा। जिले के असोथर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हर माह रविवार के दिन मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया जाता रहा है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के ओर से स्टॉल लगाकर बीमारी से बचाव की जानकारी भी दी जाती है। लेकिन मेला दूर, यहां से डॉक्टर भी गायब रहे। जहां पीएचसी पहुंचे मरीजों को मायूस होकर लौटना पड़ा। हालांकि एक जगह पर कुछ मरीज खड़े थे, जिनका पर्चा बनाया जा रहा था।

11 बजे ताला लगाकर चलता बना पीएचसी स्टाफ

पीएचसी पहुंचे मरीज के तीमारदारों में ज्ञान सिंह, राहुल सिंह, उर्मिला देवी ने बताया कि हर माह मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला लगाया जाता है, इसलिए जब हम लोग यहां पर आए। लेकिन यहां न तो कोई स्टाल लगा था, न ही कोई डॉक्टर था, जो मरीजों को जांचकर दवा लिख सके। 11 बजे के आसपास पीएचसी कर्मियों ने स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगा दिया। यहां पर डॉक्टर सोमवार और गुरुवार के दिन आते हैं। बाकी दिनों में अन्य स्टाफ के द्वारा इलाज किया जाता है। जब इस मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर रघुवेंद्र प्रताप सिंह से फोन पर बात करने का प्रयास किया गया तो फोन नहीं लगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमओ सुनील कुमार भारती ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story