×

Lucknow Metro के हजरतगंज स्टेशन पर तीन दिवसीय मेट्रो कार्निवल का आयोजन

Lucknow Metro: कार्निवाल में कुल 23 स्टॉल लगाए गए हैं। लोग सुबह 11:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक प्रदर्शनी देख सकते हैं।

Anant Shukla
Published on: 2 Sep 2023 1:08 PM GMT
Lucknow Metro के हजरतगंज स्टेशन पर तीन दिवसीय मेट्रो कार्निवल का आयोजन
X
Three day Metro Carnival organized at Hazratganj Metro station

Lucknow Metro: यूपीएमआरसी की स्थापना के 6 साल पूरे होने के अवसर पर मेट्रो दिवस के पूर्ववर्ती कार्यक्रम के रूप में, लखनऊ मेट्रो ने हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 3 दिवसीय 'मेट्रो कार्निवल' का आयोजन किया है। कार्निवाल में कुल 23 स्टॉल लगाए गए हैं। लोग सुबह 11:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक प्रदर्शनी देख सकते हैं।

क्या मिलेगा कार्निवाल में?

लखनऊ मेट्रो के हजरतगंज स्टेंशन पर लगे कार्निवाल में कृत्रिम आभूषण, चमड़े के बैग, चॉकलेट, मशरूम से बने बेकरी उत्पाद, कला और शिल्प, गुजराती कपड़े और कई अन्य वस्तुओं की विभिन्न रेंज बिक्री के लिए प्रदर्शित की गई हैं। सभी आयु वर्ग के लोग विशेष रूप से जो हाथ से बनी वस्तुएं खरीदना चाहते हैं, उन्हें किफायती दरों पर खरीद सकते हैं। लखनऊ मेट्रो द्वारा पिछले एक साल से इन प्रदर्शनियों का आयोजन कर रहा है। मेट्रो द्वारा की गई यह पहल छोटे और मध्यम वर्ग के विक्रेताओं के लिए सभी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों को करने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान कर रही है।

तीन दिवसीय प्रदर्शनी के बारे में बोलते हुए, यूपीएमआरसी के एमडी, सुशील कुमार ने कहा, “लखनऊ मेट्रो ने छोटे पैमाने के व्यवसायों और अच्छे उद्देश्यों के लिए काम करने वाले एनजीओ को बढ़ावा देने के लिए पहले भी कई प्रदर्शनियों और कार्निवल का आयोजन किया है। लखनऊ मेट्रो छोटे पैमाने के व्यवसायों को उनके विकास के लिए आमंत्रित करने और मंच देने के लिए हमेशा तत्पर है। सुरक्षित और आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ, यूपीएमआरसी विभिन्न पैमाने के व्यवसायों के लिए सर्वोत्तम व्यावसायिक अवसर प्रदान करने के अपने संकल्प में प्रतिबद्ध है। हम बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ समावेशी विकास में विश्वास करते हैं, हम संस्कृति, प्रतिभा, व्यवसाय और विकास के कई अन्य पहलुओं को बढ़ावा देने पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं जो लोगों के जीवन को बदल सकते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story