×

5,000 की मौत! ये क्या हो गया मासूमों को, दहल गया पूरा देश

यमन की स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है। वहां के निवासी अपने सामने सेे आ रही मौत का दृश्य खुद ही देखते हैं। यमन की सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच युद्ध छिड़ने के बाद से यमन में अभी तक 5000 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Oct 2019 6:05 AM GMT
5,000 की मौत! ये क्या हो गया मासूमों को, दहल गया पूरा देश
X
5,000 की मौत! ये क्या हो गया मासूमों को, दहल गया पूरा देश

नई दिल्ली : यमन की स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है। वहां के निवासी अपने सामने सेे आ रही मौत का दृश्य खुद ही देखते हैं। यमन की सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच युद्ध छिड़ने के बाद से यमन में अभी तक 5000 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। जबकि हजारों बच्चें अभी भी घायल हैं। इसके साथ ही यमन में लगभग 5 लाख बच्चों ने स्कूल तक छोड़ दिया है। आखिर इन बच्चों का क्या कसूर था, जिनसें इनकी मासूमियत भी न देखी गई।

यह भी देखें... इस भैंस ने मचाई धूम: पूरी दुनिया में हो रहे इसके चर्चे, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

बच्चों पर टूटा पहाड़

यमन के मामले में यूनीसेफ ने बुधवार को कहा- कि यमन की सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच युद्ध छिड़ने के बाद से यमन में 5000 से अधिक बच्चे मारे गए हैं या घायल हुए हैं। जबकि यमन में करीब 5 लाख बच्चों ने स्कूल छोड़ दिया है।

सिन्हुआ ने यूनिसेफ के प्रतिनिधि सारा बेसोलो न्यांत के हवाले से कहा कि यमन बच्चों की स्थिति बहुत दयनीय है। इसके बाद न्यांत ने आगे कहा कि इस बढ़ते संघर्ष ने करीब पांच लाख यमनी बच्चों को स्कूल से बाहर कर दिया है।

यह भी देखें... अभी-अभी जबरदस्त उछाल: भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, बिजनेस करना अब आसान

बता दें कि यूनिसेफ की जल्द आई रिपोर्ट में कहा गया था कि यमन में अनुमानित 20 लाख बच्चे वर्तमान में कुपोषण से पीड़ित हैं, जिनमें पांच वर्ष से कम आयु के 360,000 शामिल हैं।

इस तरह से यमन में मासूम बच्चों की स्थिति बेहद दर्दनाक और कष्टों से भरी है। इस तरह से न ही तो उनका वर्तमान ही है और स्थितियों को देखते हुए तो भविष्य का भी कुछ पता नहीं है।

यह भी देखें... लखनऊ में पहली बार क्यों हुई उर्दू भाषा में रामलीला? वजह जान चौंक जायेंगे आप

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story