×

इस भैंस ने मचाई धूम: पूरी दुनिया में हो रहे इसके चर्चे, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

साउथ इंडियन डायरेक्टर लिजो जोस पेल्लीसेरी की मूवी जलीकट्टू की इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा है। डायरेक्टर लिजो की ये कहानी बहुत दिलचस्प और रोमांचक है। इस मूवी की कहानी एस हरीश और आर जयकुमार की किताब माओइिस्ट पर आधारित है।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Oct 2019 5:38 AM GMT
इस भैंस ने मचाई धूम: पूरी दुनिया में हो रहे इसके चर्चे, आप भी सोच में पड़ जाएंगे
X
इस भैंस ने मचाई धूम: पूरी दुनिया में हो रहे इसके चर्चे, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

नई दिल्ली : साउथ इंडियन डायरेक्टर लिजो जोस पेल्लीसेरी की मूवी जलीकट्टू की इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा है। डायरेक्टर लिजो की ये कहानी बहुत दिलचस्प और रोमांचक है। इस मूवी की कहानी एस हरीश और आर जयकुमार की किताब माओइिस्ट पर आधारित है। इस कहानी का मेन रोल एक भैंस है जो अपनी जान बचाने की कोशिश कर रही है जिसके चलते पूरे गांव में हडकंप मच गया होता है।

यह भी देखें... अभी-अभी जबरदस्त उछाल: भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, बिजनेस करना अब आसान

गजब की है मूवी

कहानी है ये- दो लोग जिनका नाम वार्के और एंटनी है वे एक कसाईखाना चलाते हैं। उस कसाईखानें में भैंसों को मारकर उन्हें बेचा जाता है। अचानक एक रात को एक भैंस वहां से गायब हो जाती है और पूरे गांव में हुडदंग मचाने लगती है।

इस स्थिति को काबू करने के लिए गांववाले पूरी कोशिश करते हैं और एक एक्स स्टाफ मेंबर की मदद मांगते हैं। ये सदस्य एक शिकार करने वाली बंदूक के साथ गांव में पहुंचता है जो एंटनी को बिल्कुल पसंद नहीं आता है।

बेहद अहम बात तो ये है कि मूवी में सेंट्रल किरदार भैंस ही बनी रहती है और मूवी के विजुएल देखकर अंदाजा होता है कि इस मूवी में सिनेमाटोग्राफी का लेवल हॉलीवुड के लेवल का है।

यह भी देखें... हरियाणा: कांग्रेस-बीजेपी में कांटे की टक्कर, कैथल से रणदीप सिंह सुरजेवाला को बढ़त

ये मूवी कई फिल्म फेस्टिवल में सम्मान पा चुकी है और ये भारत में भी रिलीज हो चुकी है। इस भागदौड़ के बीच इंसानों के बीच कई इमोशन्स देखने को मिलते हैं।

हालांकि इस फिल्म की कहानी सुनने में भले ही बहुत साधारण लगे, लेकिन मूवी की सिनेमाटोग्राफी और बेहतरीन स्क्रिप्ट के चलते ये आखिरी तक ऑडियंस को बांधने का काम करती है।

मूवी के सिनेमाटोग्राफर गिरीश गंगाधरण ने बहुत ही गजब का काम किया है और वे इस फिल्म के सहारे साल की बेस्ट शॉट की गई फिल्मों में अपनी इस फिल्म का नाम भी जोड़ सकते हैं।

यह भी देखें... हरियाणा: हिसार के आदमपुर से बीजेपी प्रत्याशी सोनाली फोगाट पीछे कुलदीप बिश्नोई आगे

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story