×

Asia Cup 2023: PCB के निमंत्रण पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जायेंगे पाकिस्तान

Asia Cup 2023: पीसीबी ने बीसीसीआई के सभी प्रमुख पदाधिकारियों को निमंत्रण दिया था और यह समझा जाता है कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को उन्हें दिए गए निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए भारतीय बोर्ड की मंजूरी मिल गई है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Aug 2023 9:33 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2023 6:53 AM GMT)
Asia Cup 2023: PCB के निमंत्रण पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जायेंगे पाकिस्तान
X
Asia Cup 2023 (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023: बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी(BCCI President Roger Binny) और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला(Vice President Rajeev Shukla) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। वे 4से 7 सितंबर तक लाहौर में रहेंगे और इस दौरान वे एशिया कप के कुछ मैच लाइव देखेंगे।

4 दिनों के लिए पाकिस्तान जायेंगे BCCI ऑफिशियल

आपको बता दें कि, पीसीबी ने बीसीसीआई के सभी प्रमुख पदाधिकारियों(Officials)को निमंत्रण दिया था। पहले तो बीसीसीआई ने साफ तौर पर मना कर दिया था। लेकिन अब बीसीसीआई के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को इस निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए भारतीय बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वे 4 से 7 सितंबर तक लाहौर में रहेंगे और इस दौरान वे एशिया कप के कुछ मैच भी देखेंगे।

कैंडी में जय शाह भी होंगे टूर्नामेंट में शामिल

पाकिस्तान अपने अभियान की शुरूआत में 30 अगस्त को मुल्तान में पहले मैच में नेपाल से मुक़ाबला करता दिखेगा। इसके बाद चार मैचों के लिए श्रीलंका जाएगा, जिसमें बहुप्रतीक्षित पाकिस्तान और भारत का मुकाबला भी शामिल है। बीसीसीआई के पदाधिकारी बिन्नी, शुक्ला और सचिव जय शाह श्री लंका के पल्लेकेले (कैंडी) में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले खास मुकाबले के लिए श्रीलंका में 2 सितंबर को मौजूद रहेंगे। तीनों 3 सितंबर को भारत वापस आएंगे जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष वाघा बॉर्डर से लाहौर जाएंगे।' सूत्रों से मिली जानकी के अनुसार, बिन्नी और शुक्ला दोनों को अपने पत्नियों के साथ 4 सितंबर को लाहौर के गवर्नर हाउस में पीसीबी द्वारा आयोजित होने वाले आधिकारिक रात्रिभोज(official dinner) के लिए आमंत्रित किया गया है।

बिन्नी की पुष्टि ऐसे समय में हुई है जब दोनों बोर्ड कई मामलों पर आमने-सामने हैं, जो दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव का सीधा नतीजा है। इसी के बीच क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट जैसे एशिया कप और ओडीआई वर्ल्ड कप मैच भी दोनों देशों के बीच खेले जाने है। हालांकि, इस महीने की शुरुआत में, भारत सरकार ने पीसीबी को आगामी वनडे विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करने की मंजूरी देकर कई अटकलों को समाप्त कर दिया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story