×

Asia Cup 2023 Update: सुरक्षा के लिए पंजाब रेंजर्स रहेंगे तैनात, पाकिस्तान सिक्योरिटी को लेकर सख्त

Asia Cup 2023 Update: पाकिस्तान के साथ-साथ श्रीलंका, नेपाल, अफगानिस्तान और बांग्लादेश सभी देश से क्रिकेट टीम पाकिस्तान में कम से कम एक मैच खेलेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Aug 2023 2:27 AM GMT
Asia Cup 2023 Update: सुरक्षा के लिए पंजाब रेंजर्स रहेंगे तैनात, पाकिस्तान सिक्योरिटी को लेकर सख्त
X
Asia Cup 2023 (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023 Update: साल 1996 के वर्ल्ड कप के बाद पहली बार पाकिस्तान किसी बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा है, इसलिए पाकिस्तान सरकार दूसरे देश के खिलाड़ियों की सुरक्षा के मामले में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। पाकिस्तान कैबिनेट ने सभी भाग लेने वाले टीमों और फैंस की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान सेना और पंजाब रेंजर्स की तैनाती को मंजूरी दे दी है। एशिया कप 2023, 30 अगस्त को मुल्तान में ओपनिंग सेरेमनी के साथ शुरू होगा। पीसीबी(Pakistan Cricket Board)मुल्तान और लाहौर में कुल मिलाकर 4 मैचों की मेजबानी करेगा।

पंजाब रेंजर्स की तैनाती में होगा एशिया कप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब की कार्यवाहक सरकार ने सेना और रेंजर्स की तैनाती का अनुरोध किया था। एशिया कप 2023 से 4 दिन पहले शनिवार को इस निवेदन को मंजूरी दे दी गई है। 27 अगस्त से 6 सितंबर तक पाकिस्तान में गहन सुरक्षा तैनात की जाएगी। मैच के दौरान, जरूरत पड़ने पर विशेष बल को भी स्टैंडबाय पर मौजूद रखा जाएगा।

एक सुरक्षित टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान का लक्ष्य

पाकिस्तान के साथ-साथ श्रीलंका, नेपाल, अफगानिस्तान और बांग्लादेश सभी पाकिस्तान में कम से कम एक मैच खेलेंगे। भारत, इकलौता देश है जिसके सारे मैच श्री लंका में खेले जाएंगे। एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार "पंजाब रेंजर्स को सेकंड लेवल के त्वरित प्रतिक्रिया बल (QRF: Quick Reaction Force) में तैनात किया जाएगा, जबकि पाकिस्तानी सेना की तैनाती तीसरे स्तर के QRF मोड में होगी।" आपको बता दें कि, साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हमले के बाद से पाकिस्तान का दौरा करने वाले देशों के खिलाड़ियों की सुरक्षा प्रमुख चिंताओं में से एक है। हालांकि वर्तमान के दिनों में सामान्य स्थिति फिर से शुरू हो गई है, फिर भी चिंताएं बनी हुई हैं। पीसीबी एक सुरक्षित टूर्नामेंट आयोजन करने को लेकर आश्वस्त है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने भी पाकिस्तान देश का दौरा हाल ही में किया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story