×

Asia Cup 2023 Latest Update: एशिया कप के लिए पाकिस्तान के इन्विटेशन का बीसीसीआई अधिकारी करेंगे बहिष्कार

Asia Cup 2023 Latest Update: बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पाकिस्तान के रिपोर्टों का खंडन किया है कि अध्यक्ष रोजर बिन्नी या फिर सचिव जय शाह 30 अगस्त को एशिया कप 2023 के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 26 Aug 2023 9:50 AM GMT
Asia Cup 2023 Latest Update: एशिया कप के लिए पाकिस्तान के इन्विटेशन का बीसीसीआई अधिकारी करेंगे बहिष्कार
X
Asia Cup 2023 Latest Update (Pic Credit -Social Media)

Asia Cup 2023 Latest Update: पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी ख़बर है कि, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सहित बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगे। हालांकि इसकी संभावना नहीं है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया में इस पर साफतौर पर बात किया कि ऐसा नहीं हो रहा है। यहां तक कि एसीसी (Asian Cricket Council) अध्यक्ष जय शाह, जो बीसीसीआई सचिव भी हैं, इनके भी पाकिस्तान दौरे पर जाने की कोई संभावना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 30 अगस्त से मुल्तान में शुरू होने वाले एशिया कप 2023(Asia cup 2023) के लिए भारत को निमंत्रण दिया है।

जय शाह समेत कोई भी बीसीसीआई अधिकारी नहीं जायेगा पाकिस्तान

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, हां हमें पीसीबी से निमंत्रण मिला है। लेकिन इस समय, कोई पाकिस्तान का दौरा करें ऐसी कोई संभावना नहीं है। सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि हम अधिकारियों को भी पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार की अनुमति लेनी होगी। जिसके लिए हमें कोई दिशा निर्देश नहीं मिले है, हमें कोई मंजूरी इसपर नहीं मिली है।” पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के लिए राजीव शुक्ला और रोजर बिन्नी के अलावा जय शाह को भी आमंत्रित किया है। हालांकि, दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के साथ, दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच कोई ऑफिशियल यात्रा नहीं होने वाली है। बीसीसीआई अधिकारियों के अलावा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(Pakistan Cricket Board) ने एशियाई क्रिकेट परिषद बोर्ड(Asian Cricket Council Board) के सदस्यों को भी आमंत्रित किया है। पाकिस्तान में एशिया कप के ओपनिंग सेरेमनी में मेहमानों की सूची में, आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले और आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस का भी नाम शामिल हैं।

एशिया कप 2023 (BCCI vs PCB)

इससे पहले, पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि उन्होंने जय शाह को एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि, इसकी रिपोर्ट सामने आने के तुरंत बाद, आईसीसी में बीसीसीआई के प्रतिनिधि अरुण धूमल, जो आईपीएल के अध्यक्ष भी हैं, पाकिस्तान दौरे से तुरंत इनकार कर दिया था। अरुण धूमल ने पीटीआई को बताया, “हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया और यह निश्चित रूप से चल रहा है, जैसा कि पहले चर्चा की गई थी। पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे, उसके बाद श्रीलंका में नौ मैच होंगे, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान दोनों मैच शामिल होंगे, और अगर दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो तीसरा गेम होगा।”

पाकिस्तान के साथ एक साक्षात्कार में, ज़का अशरफ ने स्वीकारा कि उन्होंने जय शाह को एशिया कप के लिए आमंत्रित किया था। शाह ने न केवल निमंत्रण को स्वीकार किया, बल्कि उन्हें वापस वर्ल्ड कप के लिए भी आमंत्रित किया। तनाव के बीच पीसीबी और बीसीसीआई अधिकारियों ने डरबन में आईसीसी बैठक के साथ एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) और विश्व कप 2023(world cup 2023) पर चर्चा के लिए मुलाकात की।

जय शाह भारत पाक मैच के बनेंगे साक्षी(India vs Pakistan)

2 सितंबर को कैंडी में भारत बनाम पाकिस्तान(IND vs PAK) मैच में रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला के अलावा जय शाह भी मौजूद रहेंगे। भले ही पाकिस्तान ऑफिशियली मेजबानी कर रहा है, लेकिन ज्यादातर मैच एशिया कप के श्रीलंका में होंगे। पीसीबी और बीसीसीआई अधिकारी विश्व कप 2023(World Cup 2023) की आखिरी समय की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम 23-24 सितंबर को भारत आएगी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story