×

Asia Cup 2023 Latest Update: केएल राहुल के फिटनेस पर बड़ा अपडेट, इस कारण वापसी में देरी

Asia Cup 2023 Latest Update: केएल राहुल 2 सितंबर को कैंडी में पाकिस्तान से मैच के लिए पूरी तरह फिट होने का प्रयास कर रहे है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Aug 2023 4:27 AM GMT
Asia Cup 2023 Latest Update: केएल राहुल के फिटनेस पर बड़ा अपडेट, इस कारण वापसी में देरी
X
Asia Cup 2023 Latest Update Kl Rahul (Pic Credit -Instagram)

Asia Cup 2023 Latest Update: केएल राहुल पूरी तरह से फिट होने के करीब पहुंच रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। टीम के साथ केएल राहुल भी प्रैक्टिस करते देखे गए।प्रैक्टिस में उनके प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है कि अभी भी वे 100% ठीक नहीं है, राहुल ने एनसीए बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैंप के दूसरे दिन विकेट कीपिंग करने की शुरूआत की। आपको बता दें कि केएल राहुल भारतीय टीम के लिए एक विकेट कीपर के तौर पर खेलते है। लेकिन पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उनका खेलना मुश्किल लग रहा है।

वापसी में अभी भी लगेगा समय

कैंप के पहले दिन भी केएल राहुल ने एक घंटे से ज्यादा देर तक बल्लेबाजी की। उन्होंने फिटनेस प्रैक्टिस तो किया लेकिन प्रैक्टिस मैच में भाग नहीं लिया। हालांकि, शनिवार को 30 वर्षीय खिलाड़ी ने फिर से लंबे समय तक बल्लेबाजी की और विकेटों के बीच दौड़ते भी दिखे, पर राहुल ने पिच की लंबाई तक दौड़ नहीं लगाई, लेकिन ऐसा लग रहा था कि वह अपना बेस्ट करने के करीब पहुंच रहे हैं।

केएल राहुल ट्रेनिंग कैंप के दूसरे दिन कुछ विकेट कीपिंग करते भी दिखे, जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ी सकारात्मक बात है। कोचों के नजदीक से गेंद फेंकने से राहुल की विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस पॉजिटिव रही।

रिकवरी के दौरान लगी चोट है देर की वजह

राहुल को 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। राहुल 2 सितंबर को कैंडी में IND बनाम PAK(IND vs PAK) मैच के लिए फिट होने के समय की तलाश में हैं। हालांकि वह अपनी घुटने की सर्जरी की समस्या से पूरी तरह उबर चुके हैं, लेकिन एक नई चोट ने उनकी वापसी को पटरी से उतार दिया है।हालांकि, उनकी रिकवरी के दौरान उन्हें एक छोटी सी चोट लग गई, जिससे टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए उनकी उपलब्धता पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता(Chief Selector) अजीत अगरकर ने पुष्टि की कि राहुल के एशिया कप के दूसरे या तीसरे मैच से फिट होने की संभावना है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story