×

Asia Cup 2023 Live Streaming: एशिया कप का मैच कब और कहा होगा, यहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

Asia Cup 2023 Live Streaming: एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम के मैच की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच 2 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया नेपाल के साथ भी एक मैच खेलेगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 8 Aug 2023 1:44 AM GMT
Asia Cup 2023 Live Streaming: एशिया कप का मैच कब और कहा होगा, यहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग
X
Asia Cup 2023 (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023 Live Streaming: एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पाकिस्तान और नेपाल के मैच से एशिया कप का आगाज़ होगा। यह मैच 30 अगस्त को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत अपनें प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से करेगी। भारत बनाम पाकिस्तान का यह मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम अपना दूसरा लीग स्टेज का मुकाबला नेपाल से खेलेगी। भारत और नेपाल के बीच 4 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

कैसा है एशिया कप 2023 का शेड्यूल?

एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। आपको बता दें कि, साल 2022 में एशिया कप का आयोजन टी20 फॉर्मेट में किया गया था। हालांकि, इस बार टूर्नामेंट को 50 ओवर फॉर्मेट में खेलना निश्चित किया गया है। ग्रुप स्टेज के मैच के बाद टूर्नामेंट में सुपर-4 के मैच खेले जाएंगे। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर-4 मैच 6, 9, 10, 12, 14 और 15 सितंबर को खेले जाएंगे।

कहा देख सकते है टूर्नामेंट?

एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) का मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से खेले जाएंगे। वहीं, भारतीय फैंस एशिया कप के मैच को स्टार के चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख पाएंगे। इसके साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लाइव स्ट्रीमिंग भी किया जाएगा। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के मैचों का लाइव ब्रॉडकास्टिंग डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। हालांकि, एशिया कप के पूरे मैचों का प्रसारण राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। भारतीय क्रिकेट फैंस स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा डीडी स्पोर्ट्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी लाइव मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

आपको बता दें कि, एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मुकाबला होगा। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच यह प्रतिद्वंदी मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस वेन्यू पर ही टूर्नामेंट का आगाज़ किया जायेगा। जिसके बाद फाइनल मुक़ाबला भी यही खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story