×

IND vs WI 2nd Test 4th Day Highlights: 255 पर ऑलआउट, दूसरी इनिंग की शुरुआत, 181 पर भारत की पारी घोषित

IND vs WI 2nd Test 4th Day Highlights: वेस्ट इंडीज दूसरे टेस्ट मैच के पहले इनिंग में 255 स्कोर पर ऑल आउट हो गया। जिसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी की शुरुआत की। मैच के चौथे दिन बारिश बड़ी रूकावट रही।

Yachana Jaiswal
Published on: 23 July 2023 5:35 PM GMT (Updated on: 24 July 2023 1:51 AM GMT)
IND vs WI 2nd Test 4th Day Highlights: 255 पर ऑलआउट, दूसरी इनिंग की शुरुआत, 181 पर भारत की पारी घोषित
X
IND vs WI 2nd Test 4th Day Live Update (Pic Credit- Twitter)

IND vs WI 2nd Test 4th Day Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चौथे दिन भी खेला गया। जिसमें वेस्ट इंडीज़ अपने पहली इनिंग की बल्लेबाजी को पूरा किया। जिसमें कैरेबियन टीम 255 पर ऑल आउट हो गई। बारिश के वजह से मैच लंबे समय तक रुका रहा। लगभग 2 से 5 घंटे बारिश से मैच बाधित रहा। दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग की शुरुआत भी चौथे दिन हो गई। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान ने सिर्फ 2 विकेट खोकर ही पारी घोषित कर दी। इसके बाद मेजबान टीम फिर एक बार बल्लेबाजी करने उतरी। इस बार टीम के खिलाड़ियों में जोश की कमी दिखी। कप्तान ब्रेथवेट फिफ्टी तक भी नहीं पहुंच पाए। टीम ने 76 स्कोर में ही 2 विकेट खो दिया। आपको बता दें कि, डोमिनिका टेस्ट में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रन से हराया था और टीम इंडिया इस समय टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। पहले दिन मैच में टीम 89 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना पाई थी। पहला विकेट तेगनारायण चंद्रपाल का जडेजा ने लिया था। इसके बाद तीसरे दिन टीम बारिश के कारण लंबी पारी नहीं खेल पाई थी। 89 रन से 229 रन तक सफर कर पाई थी। इसके साथ 4 विकेट वेस्ट इंडीज टीम ने खो दिया था। जिसमे मैकेंजी का विकेट मिला, रविचंद्रन अश्विन ने टीम के कैप्टन क्रैग ब्रैथवेट को 72 रन बनाने के बाद आउट किया और अजिंक्य रहाणे ने जर्मेन ब्लैकवुड का विकेट लिया। जोवार दा सिल्वा का विकेट मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया था।

255 में वेस्ट इंडीज़ ऑल आउट

भारत के 438 रन के जवाब में सिराज ने 115.4 ओवर में 255 रन बनाकर अपना 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड पूरा किया। वेस्ट इंडीज़ 183 रन से पीछे हैं। पहली पारी में वेस्ट इंडीज़ के जोसेफ को सिराज ने आउट कर दिया। रोच कोट को भी सिराज ने आउट किया। उसके बाद होल्डर को भी सिराज ने ही आउट किया। सिराज यही नहीं रुके गब्रियाल को डक आउट कर दिया। जिससे वेस्ट इंडीज़ अपने पहली पारी में 255 का स्कोर बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

भारत की दूसरी पारी की शुरुआत

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वेस्ट इंडीज 108 रन से टीम इंडिया से पीछे रहा। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर दी जिसमें पहले रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने बल्लेबाजी की। इस बार भी रोहित शर्मा अर्धशतक का आंकड़ा पार किया। रोहित शर्मा अपने इस फिफ्टी के साथ सबसे तेज टेस्ट मैच में अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच 98 रन की साझेदारी हुई । जिसमे 44 गेंदों पर 57 रन कैप्टन ने बनाया। जिसमे 3 छक्के और 5 चौका लगाया। यशस्वी दूसरी पारी में 38 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद शुभमान गिल और ईशान किशन क्रीज पर मौजूद रहे। ईशान किशन ने 34 गेंदों में 54 रन बनाया। शुभमन गिल 37 गेंद में 29 रन बना पाए। चौथे दिन का मैच खत्म होने के साथ टीम 181 रन बना चुका था। बारिश के कारण मैच करीब 2 से 4 घंटे बाधित रहा। बारिश थोड़े थोड़े समय पर वापसी कर रही थी टीम 181 रन बना चुकी थी । वेस्ट इंडीज़ को वैसे भी एक लंबा आंकड़ा पार करना था। जिसको देखते हुए, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी को यही समाप्त कर दिया।

दूसरी पारी के लिए टीम की मशक्कत

भारत द्वारा 181 पर दूसरी पारी घोषित करने के बाद वेस्ट इंडीज टीम बल्लेबाजी के लिए वापसी की। जिसमें क्रेग ब्रेथवेट 28 रन 52 गेंदों पर बनाकर आउट हो गए। इस बार भी क्रेग ब्रेथवेट का विकेट अश्विन ने लिया। जिसके बाद तेगनारायण को साथ देने के लिए मैकेंजी क्रीज पर आए। बिना खाता खोले ही मैकेंजी आउट हो गए। ब्लैकवुड और तेगनारायण ने वेस्ट इंडीज को दूसरी इनिंग में 76 रन तक ले जा पाए। मैच पांचवें दिन भी जारी रहेगा। पांचवा दिन ही मैच का फाइनल है ऐसे में टेस्ट मैच की सीरीज किसके नाम होती हैं? यह देखना दिलचस्प होगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story