×

Cricket News: 400 छक्के के बदौलत खिलाड़ी को करोड़ों का ऑफर देने को तैयार है टीम, कतार में कई

Jos Buttler in Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल से हर साल खिलाड़यों को सैलरी के तौर पर करोड़ों रुपये दिए जाते हैं। अब टी20 लीग की फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को एक सीजन के लिए नहीं बल्कि सालों का कॉन्ट्रैक्ट लेने की तैयारी में है। इसमें बड़ा नाम इंग्लैंड के कैप्टन जोस बटलर का आ रहा है।

Yachana Jaiswal
Published on: 29 Jun 2023 12:42 PM GMT
Cricket News: 400 छक्के के बदौलत खिलाड़ी को करोड़ों का ऑफर देने को तैयार है टीम, कतार में कई
X
Jos Buttler (Pic Credit -Social Media)

Jos Buttler in Rajasthan Royals: आईपीएल( इंडियन प्रीमियर लीग) दुनिया की बड़े क्रिकेट लीग में से एक मानी जाती है। इस टी20 लीग में खेलने वाली टीम ने दूसरे देशों के लीग में भी खेलना शुरू कर दिया है। इस विदेशो के लीग में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और अमेरिका जैसे देश शामिल हैं। जिसके कारण अब आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम खिलाड़ियों को सीजन के हिसाब से न लेकर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर लेने वाली है। जिससे ये होगा कि एक खिलाड़ी एक ही टीम के तरफ से बड़ी बड़ी टी 20 लीग खेल पाएगा। इंग्लैंड के कैप्टन जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट दे सकती है। इस टीम की कैप्टेंसी संजू सैमसन के हाथों में है। जोस बटलर की कैप्टेंसी ने इंग्लैंड टीम को आखिरी साल में टी20 वर्ल्ड कप जिताया था। जोस बटलर के नाम 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड है साथ ही 400 छक्के का रिकॉर्ड भी है।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली कॉन्ट्रैक्ट की जानकारी

द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, आईपीएल में 2008 का सीजन जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम जोस बटलर को 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट दे रही है। हालांकि कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर जोसबटलर को कितने पैसे दिए जायेंगे इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है कि कॉन्ट्रेक्ट के लिए बटलर को बड़ी धनराशि दी जा सकती है। जोस बटलर 2018 से लगातार राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेल रहे हैं। साथ ही अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है। जोस को अभी एक सीजन खेलने का 10 करोड़ रुपये दिया जाता है। यह टीम 2016 से आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं। अब देखने वाली बात यह है कि जोस बटलर इस ऑफर को लेते है या नहीं। क्योंकि अभी बस एक पक्ष से यह खबर मिल रही है। खिलाड़ी का इसपर क्या रिएक्शन है यह अभी किसी को पता नहीं है।

जोस बटलर का रिकॉर्ड

जोस बटलर ने 95 आईपीएल मैच खेले और 94 पारियों में 3223 रन बनाए। जोस बटलर का आईपीएल में उच्चतम स्कोर 124 रहा है। जोस बटलर के नाम 5 आईपीएल शतक, 19 आईपीएल अर्धशतक और 13 बार 30+ और 21 बार 20+ आईपीएल रन बनाने का रिकॉर्ड हैं। स्ट्राइक रेट 149 का रहा है। बटलर साउथ अफ्रीका टी20 लीग में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम पार्ल रॉयल्स के लिए खेलते दिखे। 32 वर्षीय जोस बटलर के घुमा फिराकर पूरा टी20 के रिकॉर्ड की बात करें तो बटलर ने 372 मैच में 10080 रन बना चुके है। 6 शतक और 72 अर्धशतक लगाया है साथ ही 429 छक्के भी लगाए हैं।

आर्चर और करन भी कॉन्ट्रैक्ट के रेस में

जोस बटलर की ही तरह 5 बार की चैंपियन रही आईपीएल की जाबाज टीम मुंबई इंडियंस भी अपने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लॉन्ग टर्म का ऑफर देने वाली हैं। पंजाब किंग्स की टीम भी सैम करन को इस तरह का ऑफर देने का विचार कर रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story