×

ICC World Cup 2023: भारत-पाक मैच की घोषणा का असर, अहमदाबाद में होटलों के दाम हुए दोगुने

ICC World Cup 2023: भारत में होने वाले विश्वकप को लेकर आईसीसी ने कार्यक्रम जारी किया हैं। विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इस मैच में अभी 100 दिनों से ज्यादा का वक्त बचा हैं लेकिन इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो गया है।

Suryakant Soni
Published on: 29 Jun 2023 2:50 AM GMT
ICC World Cup 2023: भारत-पाक मैच की घोषणा का असर, अहमदाबाद में होटलों के दाम हुए दोगुने
X
ICC World Cup 2023 (Photo: Google image)

ICC World Cup 2023: भारत में होने वाले विश्वकप को लेकर आईसीसी ने कार्यक्रम जारी किया हैं। विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इस मैच में अभी 100 दिनों से ज्यादा का वक्त बचा हैं लेकिन इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो गया है। जी हां, क्रिकेट फैंस इसको लेकर ऑनलाइन टिकट सर्च कर रहे हैं। माना जा रहा हैं इस मैच की टिकट सबसे महंगी होगी। लेकिन अब एक जानकारी और सामने आ रही हैं। जिसको जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

अहमदाबाद में होटलों के दाम हुए दोगुने!

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आखिर कैसे इस मैच से तीन महीने पहले होटल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। लेकिन ये हकीकत हैं क्रिकेट फैंस की उत्सुकता देखते ही बनती हैं। आमतौर पर अहमदाबाद के पांच सितारा होटलों में एक कमरे के लिए लगभग 6 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक देने पड़ते है लेकिन आज उनका किराया 30-40 हजार रुपये हो गया है। अभी से लोग मैच के आस-पास के समय होटल रूम बुक करवाने की कोशिश में लगे हैं।

80% होटल कमरे बुक हो गए:

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद में मैच को लेकर होटलों की मारामारी देखने को मिल रही हैं। होटल कमरे बुक करवाने में क्रिकेट फैंस के अलावा टीम मैनेजमेंट से जुड़े लोग और स्पॉन्सर टीम के सदस्य भी शामिल हैं। इसके अलावा एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक वहां मैचों को लेकर 80 प्रतिशत कमरे बुक हो चुके हैं। ऐसे में अगर आपने इस मैच के लिए टिकट खरीद भी लिया तो आपको होटल के लिए समस्या उठानी पड़ सकती हैं।

विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला:

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी ने इसका कार्यक्रम जारी कर दिया हैं। टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमें कड़ी चुनौती पेश करेगी। विश्वकप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वनडे विश्वकप की सबसे बड़ी जंग यानी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story