×

IND vs PAK World Cup 2023: ये क्या कह गए पाकिस्तान टीम के कप्तान, खेल रहे वर्ल्ड कप को लेकर माइंड गेम

IND vs PAK World Cup 2023: पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने बयान दिया है कि पाकिस्तानी टीम भारत में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप जीतने का उद्देश्य बनाए हैं उनका कहना है है बस 15 अक्टूबर को होने वालें भारत से मुकाबले तक ही सीमित नहीं है। हमारा लक्ष्य आगे तक का है। उन्होंने कहा हमें आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत यात्रा करने की उम्मीद है, हालांकि हमारी भागीदारी सरकारी मंजूरी पर रुकी हुई है।

Yachana Jaiswal
Published on: 7 July 2023 7:38 AM GMT
IND vs PAK World Cup 2023: ये क्या कह गए पाकिस्तान टीम के कप्तान, खेल रहे वर्ल्ड कप को लेकर माइंड गेम
X
IND vs PAK World Cup 2023 (Pic Credit -Social Media)

IND vs PAK World Cup 2023: वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खेलना अभी भी संदेह में है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसपर फैसला लेने की जिम्मेदारी सरकार की बताई हैं। इसी बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आजम ने वर्ल्ड कप पर बयान दिया है , उन्होंने कहा कि हमारी टीम भारत में वनडे वर्ल्ड कप जीतने का उद्देश्य बनाई हुई हैं और वे सिर्फ 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के साथ होने वाले मैच में विपरीत टीम को हराने के बारे में नहीं सोच रहे है। आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत यात्रा करने की उम्मीद है, हालांकि हमारी भागीदारी अभी सरकारी मंजूरी पर निर्भर है। दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि उनकी टीम केवल भारत के खिलाफ अहम मुकाबले पर ही ध्यान नहीं दे रही है बल्कि पूरे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है जिसके लिए कोशिश भी जारी है।

वर्ल्ड कप में कैप्टन का माइंड गेम

पाकिस्तान टीम के कैप्टन बाबर आजम का कहना है कि, वर्ल्ड कप में हम सिर्फ भारत से मुकाबले खेलने और जीतने तक ही सीमित नहीं है, है आगे तक सोच रहे है। अगर हमें आईसीसी में चैंपियन बनना है तो हमें टूर्नामेंट के हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। जिसके लिए हम कोशिश में लगे हुए है। हम भारत में वर्ल्ड कप खेलने आ रहे हैं, इसमें सिर्फ भारत से खेलना ही जरूरी नहीं है सभी मैच जरूरी है,’ बाबर ने आगे बताया कि टीम के खिलाड़ी सीरीज के लिए पूरी तैयारी में जुटे हुए है।

वर्ल्ड कप से पहले कप्तान के बयान ने मचाया बवाल

बाबर ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में चल रह अटकलों का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और उसके पहले होने वाली मैच की सीरीज में नेशनल टीम पर कोई प्रभाव नहीं डालने वाला है। पीसीबी के ऑफिसर्स और सेलेक्शन कमिटी में हुए वर्तमान में बदलाव के प्रभाव के बारे में सवाल पूछने पर बाबर ने बताया कि वे खिलाड़ी है उनका काम केवल क्रिकेट पर ध्यान लगाना है। बाबर ने कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी में जो भी कुछ चल रहा है, हम लोग उस पर ध्यान नहीं देते हैं. हम सिर्फ अपने क्रिकेट मैच पर ध्यान लगा रहे है। आगे होने वाले मैचों का पूरा शेड्यूल हमारे सामने पास में है। हम जानते हैं कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमेंमैच में खेलने पर ध्यान देना चाहिए। मैचों को जीतने के लिए हमें क्या करने की जरुरत है इस पर ध्यान देकर खेलने की तैयारी करनी चाहिए।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story