×

Virat Kohli vs Babar Azam: विराट और बाबर में से कौन महान..? भज्जी के सवाल पर शोएब अख्तर ने कहा कुछ ऐसा....

Virat Kohli vs Babar Azam: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली से बाबर आज़म की तुलना की जाती हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज़ इस समय क्रिकेट में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके हैं।

Suryakant Soni
Published on: 1 July 2023 11:48 AM GMT
Virat Kohli vs Babar Azam: विराट और बाबर में से कौन महान..? भज्जी के सवाल पर शोएब अख्तर ने कहा कुछ ऐसा....
X
Virat Kohli vs Babar Azam (Photo: Google)

Virat Kohli vs Babar Azam: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली से बाबर आज़म की तुलना की जाती हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज़ इस समय क्रिकेट में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके हैं। लेकिन विराट कोहली के आंकड़े और रिकॉर्ड को देखते हुए बाबर आज़म उनके आगे कहीं नहीं टिकते हैं। लेकिन इसके बावजूद कई पूर्व खिलाड़ी अक्सर उनकी तुलना विराट कोहली से करते हैं। अब जब बात हो भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर तो इन दोनों बल्लेबाज़ों के बारे में जिक्र जरूर होता हैं। अब एक बार फिर ये दोनों दोनों बल्लेबाज़ चर्चा का विषय बने हुए हैं....

विराट बेहतर या बाबर आज़म..?

पिछले काफी सालों से टीम इंडिया के सबसे प्रमुख बल्लेबाज़ों में विराट कोहली का नाम आता हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली ही क्रिकेट की दुनिया में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बने हुए हैं। विराट कोहली बिना किसी संदेह के दुनिया के महान बल्लेबाज़ माने जाते हैं। लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आज़म का रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा हैं। लेकिन अभी उनको बहुत साल क्रिकेट और खेलना हैं। अभी वो रिकॉर्ड के मामले में विराट कोहली के नजदीक दिखाई नहीं देते हैं।

शोएब अख्तर का हैरान करने वाला जवाब:

बता दें इसको लेकर अब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया रखी। हरभजन सिंह ने इस दौरान शोएब अख्तर से पूछा कि ''बाबर आज़म अच्छा है या विराट कोहली? इसके जवाब में अख्तर ने कहा कि 'कोहली महान खिलाड़ी बन चुका है और बाबर आजम महान खिलाड़ी बनने की दिशा में बढ़ रहा है। ' इस दौरान दोनों ने कई पुराने किस्सों के बारे में खुलकर बातें की।

हरभजन ने बाबर के लिए कहा कुछ ऐसा:

बता दें हरभजन सिंह भी शोएब अख्तर से पीछे कहा रहने वाले थे। हरभजन सिंह ने अख्तर की बात पर सहमति जताते हुए कहा कि ''विराट कोहली ग्रेट प्लेयर बन चुका हैं। लेकिन बाबर आज़म को अभी क्रिकेट में बहुत कुछ करना होगा। वो तगड़ा खिलाड़ी हैं, जरूर भविष्य में कुछ बड़े रिकार्ड्स बना लेगा। भज्जी ने कहा कि ''बाबर टेस्ट का बहुत अच्छा बल्लेबाज़ हैं लेकिन टी-20 फॉर्मेट उसे सूट नहीं करता है।'

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story