Hero Xtreme 125R: हीरो एक्सट्रीम 125R को मिल रही तगड़ी सफलता, वाहनों की बिक्री में तेजी लाने के लिए हीरो बना रही योजना

Hero Xtreme 125R: बिक्री में होंडा से पिछड़ने के बाद हीरो ने भारतीय बाजार में कई नए दोपहिया वाहन लाने की योजना तैयार की है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-23 12:48 GMT

Hero Xtreme 125R

Hero Xtreme 125R: भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प 125cc बाइक एक्सट्रीम 125R की शानदार बिक्री कर तगड़ी सफलता हासिल कर रही है यही वजह है कि अब ये कंपनी इस 125cc बाइक सेगमेंट का प्रोडक्शन बढ़ाने के साथ मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी कर रही है।वहीं अब ये कंपनी अपने स्कूटर रेंज में भी कई नए मॉडल को शामिल करने की तैयारी कर रही है। हीरो मोटोकार्प के आगामी नए स्कूटर पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों सेगमेंट में लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) निरंजन गुप्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने यह भी बताया कि बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए 125cc बाइक एक्सट्रीम 125R की उत्पादन क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा। हीरो कंपनी का ये एक्शन प्लान बाजार में अपनी प्रतिद्वंदी वाहन निर्माता कंपनी होंडा की मार्केट में बढ़ रही पकड़ को देखने के तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि बिक्री में होंडा से पिछड़ने के बाद हीरो ने भारतीय बाजार में कई नए दोपहिया वाहन लाने की योजना तैयार की है। जानकारी के अनुसार, अप्रैल-जुलाई के बीच होंडा ने 18.53 लाख दोपहिया वाहन बेचे, जबकि इस अवधि में हीरो की बिक्री 18.31 लाख रही है।


एक्सट्रीम 125Rकी उत्पादन क्षमता में होगी वृद्धि

वाहन निर्माता कंपनी हीरो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निरंजन गुप्ता ने एक्सट्रीम 125R बाईक के प्रोडक्शन के विषय में जानकारी देते हुड कहा, "हम एक्सट्रीम 125R की उत्पादन क्षमता में वृद्धि किए जाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। पहले की तुलना में जहां इस बाईक का प्रोडक्शन बढ़कर 25,000 यूनिट्स प्रति माह हो चुका है वहीं अब अगले कुछ महीनों में ये उत्पादन क्षमता बढ़कर लगभग 40,000 प्रति माह हो जाएगी।"


जल्द ही पेश होंगें हीरो डेस्टिनी और जूम 125 स्कूटर के अपडेटेड मॉडल

हीरो कंपनी बाइक के साथ ही साथ दो पहिया बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स सेगमेंट में भी अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। इस बारे में हीरो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कहा, कि जून तिमाही में कई सेगमेंटों के साथ हीरो की 125cc बाइक्स की बिक्री में पिछली बिक्री रिपोर्ट की तुलना में काफी ज्यादा तेजी देखने को मिली है।


इसी के साथ ये जानकारी भी दी कि "EV सेगमेंट में हीरो कंपनी इस वित्तीय वर्ष के भीतर मध्य और किफायती सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल कर अपने पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए योजना बना रही है।" जिसमें फुल-बॉडी बदलाव के साथ डेस्टिनी स्कूटर को कुछ ही समय के भीतर पेश किया जाएगा और उसके बाद जूम 125 और 160cc स्कूटर लाॅन्च किए जांएगे। स्कूटर के मोर्चे पर ICE और EV दोनों तरह के ईंधन विकल्प के साथ इन्हें ऑटो मार्केट में जल्द ही पेश किया जाएगा"

Tags:    

Similar News