पूर्व खिलाड़ी ने गिनाई Rohit Sharma की गलती, कप्तानी पर भी उठाए सवाल

Rohit Sharma: इंग्लैंड और भारत के बीच हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-29 13:52 GMT

Rohit Sharma: इंग्लैंड और भारत के बीच हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि, टीम इंडिया को फिल्डिंग पर ध्यान देना चाहिए।

रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल

आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनका कहना है कि, रोहित शर्मा ने ढीली कप्तानी की और इस कारण इंग्लैंड को मैच में वापस आने का मौका मिल गया। आकाश चोपड़ा का कहना है कि, रोहित शर्मा ने रेहान अहमद और ओली पोप को काफी ज्यादा सिंगल दे दिए थे और इसके कारण से इंग्लैंड के ऊपर से दबाव हट गया था।

बता दें, अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि, जब हम कमेंट्री कर रहे थे तो यह सोच रहे थे कि, 200 रन काफी मुश्किल टार्गेट होगा लेकिन भारतीय टीम ने उस तरह से नहीं सोचा। उन्होंने इंग्लैंड को काफी सिंगल दे डालें। टीम इंडिया ने रेहान अहमद और ओली पोप को अपने हिसाब से रन बनाने दिए और फील्ड में रिलैक्स करते रहे।


बता दें, इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हराया। दरअसल जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में मात्र 202 बनाई और ऑल आउट हो गई। पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की और 420 रन का स्कोर बनाया। इस टीम की ओर से ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वह अपने दोहरे शतक से चूक गए। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी की और 7 विकेट लिए और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया। भारत की ओर से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। 

Tags:    

Similar News