T20 World Cup 2024 से ठीक पहले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

T20 World Cup 2024 Mitchell Starc Retirement IPL: SRH के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले KKR के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इस मैच के बाद अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Update: 2024-05-27 11:57 GMT

T20 World Cup 2024 Mitchell Starc Retirement (Photo. KKR)

T20 World Cup 2024 Mitchell Starc Retirement: आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इस मैच के बाद अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। हालांकि मैच में उन्होंने बेहद ही जबरदस्त प्रदर्शन किया और टीम के लिए हैदराबाद के टॉप ऑर्डर को पवेलियन वापस भेज कर एक बेहतरीन मोमेंटम तैयार किया, इसके बाद SRH मैच में कभी वापसी नहीं कर पाई और केकेआर को खिताबी मुकाबले में जीत मिली।

Mitchell Starc ने अपने संन्यास को लेकर किया यह बड़ा ऐलान

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी के दौरान लगभग 25 करोड़ की भारी भरकम रकम के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए थे। लेकिन उन्होंने पूरे सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन किया। हालांकि प्लेऑफ मुकाबले में मिशेल स्टार्क अपनी लय में दिखाई दिए और टीम को तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीता दिया।

मिशेल स्टार्क के इसी शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम स्क्वाड में भी स्थान मिला। लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले उन्होंने अपने संन्यास को लेकर बड़े संकेत दिए। दरअसल आईपीएल फाइनल के बाद मिशेल स्टार्क ने कहा, “पिछले 9 वर्षों में मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को प्राथमिकता दी है और आईपीएल मेरे लिए छुट्टी का समय रहा है और मैं अपने शरीर को आराम देता हूं और अपनी पत्नी के साथ भी कुछ समय बिताता हूं। निश्चित रूप से पिछले 9 वर्षों से यही दृष्टिकोण रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “निश्चित रूप से मैं अपने करियर की शुरुआत के बजाय अंत के करीब हूं, इसलिए एक फॉर्मेट खत्म हो सकता है। अभी काफी समय है, अगला एकदिवसीय वर्ल्ड कप और चाहे 50-50 फॉर्मेट मेरे लिए जारी रहे या नहीं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में मैंने इस सीज़न का पूरा आनंद लिया है, यह वर्ल्ड कप की ओर ले जाता है। इसलिए यह इसका दूसरा पक्ष है, यहां होने का लाभ यह है कि यह अद्भुत खिलाड़ियों के साथ एक अद्भुत टूर्नामेंट है और सफलता शानदार रही है।”

Tags:    

Similar News