Apple Watch Series 9 And Watch Ultra 2: लॉन्च हुई एप्पल वॉच सीरीज़ 9 और वॉच अल्ट्रा 2, जाने कीमत और इसके फीचर्स

Apple Watch Series 9 And Watch Ultra 2: एप्पल ने आज वंडरलस्ट इवेंट में एप्पल वॉच सीरीज 9 और वॉच अल्ट्रा 2 लॉन्च कर दी है। नई घड़ियों के साथ एप्पल ने इस बार परफॉर्मेंस पर फोकस किया है।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-09-13 11:54 IST

Apple Watch Series 9 And Watch Ultra 2(Photo-social media)

Apple Watch Series 9 And Watch Ultra 2: एप्पल ने आज वंडरलस्ट इवेंट में एप्पल वॉच सीरीज 9 और वॉच अल्ट्रा 2 लॉन्च कर दी है। नई घड़ियों के साथ एप्पल ने इस बार परफॉर्मेंस पर फोकस किया है। अपग्रेड में एक नया ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, नया अल्ट्रावाइड-बैंड चिप और तेज़ चिपसेट और बहुत सारी फीचर्स को जोड़ा है, इस बार वॉच में आपको फाटेस्ट फीचर्स भी मिलेंगे, साथ ही सेकंड में आप कॉल भी अटेंड कर सकेंगे। चलिए इसकी कीमत और फीचर्स पर नजर डालते हैं।

जाने ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9, वॉच अल्ट्रा 2 कीमत, रंग

Apple वॉच सीरीज़ 9 की भारत में कीमत 41,900 रुपये से शुरू होती है। भारत में ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 की कीमत सिंगल 49 मिमी साइज़ के लिए 89,900 रुपये (लगभग 66,300 रुपये) है। आप Apple वॉच सीरीज़ 9 को भारत सहित वैश्विक स्तर पर आज से ऑर्डर कर सकते हैं, और यह 22 सितंबर से स्टोर्स में उपलब्ध होगी। एप्पल वॉच सीरीज़ 9 पांच रंग विकल्पों में आती है जिसमें नया पिंक, स्टारलाइट, सिल्वर, मिडनाइट और प्रोडक्ट (लाल) शामिल हैं। स्टेनलेस स्टील मॉडल सिल्वर, गोल्ड और ग्रेफाइट रंगों में आता है। Apple का कहना है कि उसने वॉच सीरीज़ 9 के लिए एल्यूमीनियम, सोना, टिन और तांबे का उपयोग किया है। इसने पहली बार वॉच सीरीज़ 9 की बैटरी में कोबाल्ट का भी उपयोग किया है। वॉच सीरीज़ 9 ऐप्पल का पहला कार्बन न्यूट्रल उत्पाद भी है।

Full View

यहां देखें ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9, वॉच अल्ट्रा 2 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 41 मिमी और 45 मिमी के दो आकारों में आती है। वॉच अल्ट्रा 2 सिंगल 49 मिमी आकार में आता है। वॉच सीरीज़ 9 पर, डिस्प्ले 2000 निट्स है, और वॉच अल्ट्रा 2 पर 3000 निट्स है, जो अब तक किसी भी ऐप्पल उत्पाद के लिए सबसे चमकदार है। अल्ट्रा 2 की चमक 1 निट तक कम हो सकती है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और वॉच अल्ट्रा 2 दोनों ए15 बायोनिक पर आधारित एस9 चिपसेट द्वारा संचालित हैं। दोनों घड़ियाँ watchOS 10 पर चलती हैं जो नए वॉच फेस और पुरे डिज़ाइन किए गए ऐप्स के साथ आती हैं। वॉच सीरीज़ 9 और वॉच अल्ट्रा 2 में एक नया और दिलचस्प फीचर 'डबल टैप' है। कॉल स्वीकार करने और समाप्त करने, और विजेट के माध्यम से स्क्रॉल करने, अलार्म स्नूज़ करने और बहुत कुछ जैसे कार्य करने के लिए आप अनिवार्य रूप से अपने अंगूठे पर अपनी तर्जनी को दो बार टैप करते हैं। Apple ने घड़ियों को नए U2 अल्ट्रावाइड-बैंड चिप से भी सुसज्जित किया है जो फाइंड माई क्षमताओं को बेहतर बनाता है। iPhone 15 सीरीज में भी इसी चिप का इस्तेमाल किया गया है। Apple का कहना है कि वॉच सीरीज़ 9 18 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आती है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और वॉच अल्ट्रा 2 में एक बड़ा अपग्रेड एक नया ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर है। वॉच अल्ट्रा 2 पर नाइट मोड अब अंधेरे में ऑटोमैटिक रूप से स्टार्ट हो जाता है।

Tags:    

Similar News