Hathras Accident: रोडवेज बस और मैक्स की भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत, PM ने किया मुआवजे का ऐलान

Hathras Road Accident: जनपद में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां रोडवेज बस ने लोडर मैजिक में टक्कर मार दी। मैजिक में टक्कर लगने से करीब 11 से अधिक लोगों की मौत हो गई। मृतक में महिला, पुरूष और बच्चे शामिल है।

Written By :  Durgesh Sharma
Report :  G Singh
Update: 2024-09-06 13:59 GMT

 जिला अस्पताल पहुंचे डीएम-एसएसपी (Pic: Newstrack)

Hathras News: जनपद में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां रोडवेज बस ने लोडर मैजिक में टक्कर मार दी। मैजिक में टक्कर लगने से करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। मृतक में महिला, पुरूष और बच्चे शामिल है। आपको बता दें, कि यह भीषण सड़क हादसा हाथरस के अलीगढ़ आगरा नेशनल हाईवे पर हुआ। वहीं सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना पर डीएम और एसपी जिला अस्पताल पहुंच गए है। वारदात स्थल पर पुलिस व फायर ब्रिगेड पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गई है। घटनास्थल पर डीएम आशीष कुमार, एसपी निपुण अग्रवाल, सीओ हिमांशु माथुर पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं। घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है।

पीएम मोदी ने मृतक के परिजनों के लिए की अनुग्रह राशि की घोषणा 

प्रधान मंत्री मोदी ने घायलों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की है। उन्होंने हाथरस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।



सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट में लिखा कि 'जनपद हाथरस में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

तेरहवीं का भोजन खाकर लौट रहे थे लोग

सूचना के मुताबकि मैक्स में लगभग 30 लोग सवार थे। वहीं हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मैक्स में सवार लोग सासनी के मुकुंद खेड़ा में तेरहवीं का भोज खाकर खंदौली के पास गांव सेवला वापस लौट रहे थे। लेकिन तभी रोडवेज बस और मैक्स की आपस में भिड़ंत हो गई। जिससे बड़ा हादसा हो गया। मृतकों में इरशाद (40), छोटे (42), मुन्ना (39), मुस्कान (15), भोला (20), हामिद (35), तपस्सुम (32), नजमा (25), खुशबू (25), जमील (35), अयान (2), सूफियान (1), सोएव (2), अलफाज (6) और इसरत (50) शामिल है। 

घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात

यह भीषण सड़क हादसा आज यानी शनिवार शाम को आगरा-अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर मीतई गांव के पास हुआ। घटना की सूचना मिलने पर तत्काल डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं स्थिति को गंभीर देखते हुए घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।  

Tags:    

Similar News