ज्योतिष: अपनाएं ये सारी युक्ति, मिलेगी सास-बहू के झगड़े से मुक्ति

जयपुर: जीवन में जब हर तरह की सुख-सुविधा रहती है फिर भी सदस्यों के साथ अनबन हो तो इससे निपटने के लिए ज्योतिषीय उपाय करने की जरुरत है। अगर घर के सदस्यों में प्यार नहीं है पति-पत्नी में तकरार, भाई-भाई में क्लेश तो इससे निपटने के लिए कुछ उपाय करने की जरुरत है जिससे आपके जीवन में प्यार ही प्यार रहेगा। खासकर सास-बहू का झगड़ा किसके घर में नहीं होता। रोज किसी ना किसी बात पर घरों में झगड़ा होता रहता है, लेकिन ज्योतिष में कुछ उपायों से सास-बहू के संबंध अच्छे हो सकते हैं।

ये उपाय…
*घर के बर्तन के गिरने और टकराने की आवाज बिल्‍कुल नहीं आने दें। घर सजाकर सुन्दर रखें। घर में गंदगी नहीं होनी चाहिए। बहू सूर्योदय से पहले घर में झाडू लगाकर कचरे को घर के बाहर फेंक दे। पितरों का पूजन जरूर करें। प्रतिदिन पहली रोटी गाय और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाएं। रोटी बनाते समय तवा गर्म होने पर पहले उस पर ठंडे पानी के छींटे डाले और फिर रोटी बनाएं।

हर साल मैं करूं तीज ओ सांवरिया, साजन लगे तुझे मेरी भी उमरिया

*यदि कोई स्त्री नियमित रूप से शनिवार को चमेली का दीपक जलाकर सुन्दर काण्ड का पाठ करती है,या किसी योग्य ब्राह्मण से करवाती है तो उसका घर, पति तथा बच्चे किसी भी प्रकार की विपदा से बचे रहते हैं। यदि साप्ताहिक ना हो सके तो भी माह में कम से कम एक बार सुंदर काण्ड घर में अवश्य ही होना चाहिए।
*परिवार में पैसे की वजह से कलह रहता हो  तो दक्षिणावर्ती शंख में पांच कौड़ियां रखकर उसे चावल से भरी चांदी की कटोरी पर घर में स्थापित करें। यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को या दीपावली के अवसर पर करें। इससे लाभ अवश्य होगा।
*शनिवार की शाम को भोजपत्र पर लाल चंदन से किरायेदार का नाम लिखकर शहद में डुबो दें। संभव हो तो यह क्रिया शनिवारी अमावस्या को करें। कुछ ही दिनों में किरायेदार घर खाली कर देगा। ध्यान रहे यह क्रिया करते समय कोई टोके नहीं।
*यदि आपके परिवार में हमेशा कलह रहता हो, पारिवारिक सदस्यों में शांति ना हो तो शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगा लें और घर के बाहर लटका दें। हमेशा घर बुरी नजर से बच कर रहेगा और हमेशा सुख-शांति रहेगी।