×

Guruwar Ke Upay: गुरुवार की शाम करें ये 5 काम, चमक जाएगी किस्मत, होगा धन लाभ

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु(Lord Vishnu)और माता लक्ष्मी(Goddess Laxmi)की पूजा की जाती है। गुरुवार के दिन भगवान बृहस्पतिदेव(Lord Brihaspati Dev)की पूजा की जाती है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 12 Jan 2023 12:50 AM GMT
Lord Lakshminarayan Guruwar Le Upay
X

Guruwar Le Upay (Image: Social Media)

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और माता लक्ष्मी (Goddess Laxmi) की पूजा की जाती है। गुरुवार के दिन भगवान बृहस्पतिदेव (Lord Brihaspati Dev) की पूजा की जाती है। इस दिन केले के पेड़ (Banana Tree) का पूजा करना विशेष महत्व रखता है। साथ ही इस दिन मां तुलसी (Tulsi Plant) की भी पूजा करना अति शुभ माना जाता है। इस दिन अगर कुछ विशेष उपाय किया जाए तो जीवन में आ रही परेशानी खत्म होगी और सभी देवी देवताओं का कृपा प्राप्त होगा।तो आइए जानते हैं गुरुवार की शाम कौन सा उपाय सुधारेगा आपका काम:

गुरुवार की शाम करें ये उपाय होगा धन लाभ और चमकेगी किस्मत (Do these things on Thursday for money, prosperity and luck)

अगर आप आर्थिक संकटों का सामना कर रहे हैं और आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद केले के पेड़ का पूजन जरूर करें। फिर केले के पेड़ की जड़ में एक मुट्ठी भीगी हुई चने की दाल और गुड़ की डली भी अर्पित करें। यह उपाय 5 या 7 गुरुवार तक अपनाने से आपको लाभ मिलेगा।

गुरुवार की शाम को एक रुपये का सिक्का, एक गुड़ की डली और फिर 7 साबुत हल्दी की गांठ लें। फिर इन सभी चीजों को एक पीले रंग के कपड़े में रखकर आप किसी रेलवे लाइन के पास सुनसान जगह पर फेंक दें। ऐसी मान्यता है कि यह उपाय अपनाने से मनोकामना जल्द पूरी होती है।

Lord Laxminarayan

धन संबंधी समस्याओं से अगर आप जूझ रहे हैं तो गुरुवार की शाम को सूरज ढलने के बाद केले के पेड़ के पास जाएं और वहां मिट्टी में एक या पांच रुपये का सिक्का दबा दें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कभी आर्थिक समस्याओं का सामना भी नहीं करना पड़ता।

अगर बार-बार कोशिशों के बाद भी आपके काम नहीं बन रहे हैं और कोई ना कोई बाधा आ रही है तो गुरुवार के दिन बृहस्पति देव को गुड़ अर्पित करें। इससे गुरु ग्रह मजबूत होता है और साथ ही मंगल का भी बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

अगर आप जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में जाकर आप 800 ग्राम गेंहू और 800 ग्राम गुड़ दान जरूर करें। इससे गुरु बृहस्पति की कृपा बनी रहेगी और आपको अपर सफलता हासिल होगी। बता दें इन उपायों को करने से सभी देवी देवताओं की कृपा भक्त को प्राप्त होती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story