×

Machis ka Daan: माचिस का दान करने से होगा चमत्कार, पढ़ें

Machis ka Daan karne Ke Fayde: आइए बताते हैं कि माचिस का दान करने से क्या लाभ मिलता है।

Shivani Tiwari
Published on: 29 March 2024 4:52 AM GMT
Machis ka Daan karne Ke Fayde
X

Machis ka Daan karne Ke Fayde (Photo- Social Media)

Machis ka Daan karne Ke Fayde: हिंदू धर्म में कहा जाता है कि दान से बड़ा पुण्य कोई और पुण्य नहीं होता है। दान करने से भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है। दान किसी भी चीज का किया जा सकता है, जी हां! राशन से लेकर धन, गाय, पकाया हुआ भोजन, फल, अनाज और भी चीजों का लोग दान करते हैं। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार अलग-अलग चीजों के दान से अलग-अलग तरह के पुण्य मिलते हैं। क्या आप जानते हैं कि माचिस का दान भी किया जाता है। जी हां! ये सच है, माचिस का दान करने से एक विशेष तरह का लाभ मिलता है। आइए बताते हैं कि माचिस का दान करने से क्या लाभ मिलता है।

मंगलवार के दिन दान करें माचिस

मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है। मंगलवार के दिन को लेकर कहा जाता है कि इस दिन हनुमान जी का पाठ करने से और उनके लिए व्रत रखने से उस व्यक्ति पर पवनपुत्र हनुमान की कृपा होती है। यही नहीं, कुछ एस्ट्रोलॉजर के अनुसार इस दिन यदि आप माचिस का दान करते हैं तो आप पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है। लेकिन ध्यान रहें कि माचिस को किसी व्यक्ति को दान नहीं करना है। जी हां! माचिस को हनुमान जी के मंदिर में दान करना है। नहीं समझे! आइए आपको विस्तार से बताते हैं।


माचिस दान करने से होगा चमत्कार

यदि आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी है, जब आप किसी व्यक्ति से बात करते हैं तो आपको घबराहट या डर महसूस होता है, बात करते वक्त आप अपनी बातें भूल जाते हैं। तो ऐसे व्यक्तियों को इस रेमेडी को फॉलो करना चाहिए। आपको हर मंगलवार को किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर गुप्त रूप से माचिस का दान करना है, ऐसा करने से आपकी ये समस्या दूर हो जायेगी। आपको लगातार 7 मंगलवार तक इस रेमेडी को करना है, इससे ना सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, बल्कि यदि आपके साथ बार-बार दुर्घटनाएं हों रहीं हैं तो वह भी बंद हों जाएंगी। ये एक चमत्कारी रेमेडी है, 7 मंगलवार को यह करके देखें, लाभ अवश्य मिलेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story