×

Seven Horses Painting Vastu: घर में लगी सात घोड़ों की पेंटिंग से कहीं हो तो नहीं रहा दोष, यहां जानें

Sat Ghode Ki Tasveer Ka Raaj: वास्तु के अनुसार घर में सात घोड़े की पेंटिंग लगाने से सौभाग्य और सफलता हासिल होती है, लेकिन यदि आप इस पेंटिंग को घर में गलत दिशा में लगाएंगे तो आपको नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

Shivani Tiwari
Published on: 1 April 2024 6:56 AM GMT
Sat Ghodon Ki Tasveer Ka Raaj
X

Sat Ghodon Ki Tasveer Ka Raaj (Photo- Social Media)

Sat Ghode Ki Tasveer Ka Raaj: जब आप किसी रिश्तेदार के घर जाते होंगे, या फिर ऑफिस जाते हैं तो क्या कहीं भी आपने सात घोड़ों की लगी हुई पेंटिंग नोटिस की है। दिमाग पर हल्का सा जोर डालिए, कहीं ना कहीं तो यकीनन आपने दौड़ते हुए घोड़ों की लगी हुई पेंटिंग जरूर देखी होगी, क्योंकि बहुत से घरों में ये पेंटिंग लगी होती है, ये इसलिए क्योंकि इस पेंटिंग को बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार घर में सात घोड़े की पेंटिंग लगाने से सौभाग्य और सफलता हासिल होती है, लेकिन यदि आप इस पेंटिंग को घर में गलत दिशा में लगाएंगे तो आपको नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। आइए आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि सात घोड़ों की पेंटिंग को किस दिशा में और कैसे लगाएं, जो घर में सुख समृद्धि लेकर आए।

घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

लोग अक्सर ही सुख शांति के लिए अपने घरों में सात घोड़ों वाली पेंटिंग तो लगा लेते हैं, लेकिन वे इस बात का ध्यान नहीं रखते कि क्या उन्होंने सही जगह पर पेंटिंग लगाई है, क्योंकि यदि पेंटिंग घर में सही दिशा या जगह पर नहीं लगी होती तो इसका उल्टा असर होने लग जाता है। आइए फिर बताते हैं।

पानी में दौड़ लगाते हुए सफेद घोड़े

बाजारों में 7 घोड़ों वाली पेंटिंग कई तरह की मौजूद है। यदि आपने घर में जो पेंटिंग लगाई है, उसमें 7 घोड़े पानी में दौड़ते दिखाई दे रहें हैं, तो आपको इस पेंटिंग को अपने घर की उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। सात घोड़ों के पानी में दौड़ने की तस्वीर को उत्तर दिशा में लगाने से धन का लाभ होता है।


मिट्टी में दौड़ लगाते हुए सफेद घोड़े

यदि आपके घर में मिट्टी या रेगिस्तान में दौड़ लगाते हुए सात सफेद घोड़ों की तस्वीर लगी हुई है तो सबसे पहले चेक कर लें कि ये सही जगह लगी हुई है या नहीं। मिट्टी में दौड़ लगाते हुए घोड़े की पेंटिंग को अपने घर की साउथ वेस्ट दीवार पर लगाना चाहिए, इससे प्रियजनों के साथ रिश्तों में मधुरता आती है।


रेड कलर के बैकग्राउंड वाले घोड़ों की तस्वीर

धन लाभ के लिए आपको अपने घरों या ऑफिस में रेड कलर के बैकग्राउंड वाले सात घोड़े की पेंटिंग लगाना चाहिए, लेकिन इस पेंटिंग को आप यदि अपने घर के साउथ ईस्ट दीवार पर लगाएंगे तो अधिक फायदा मिलेगा।

उगते हुए सूरज वाले सफेद घोड़े

उगते हुए सूरज के साथ ही थोड़ी हरियाली वाली सफेद घोड़ों की पेंटिंग यदि आपके पास है तो इसे आप अपने घर के पूर्व दिशा में लगाएं, ऐसा करने से आपको मान सम्मान और नौकरी में उन्नति मिलेगी।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story