Ather Rizta EV Scooter: एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरू हुई डिलीवरी, ये है कीमत

Ather Rizta EV Scooter: पिछले महीने कंपनी ने तमिलनाडु के होसुर प्लांट में रिज्टा का उत्पादन शुरू किया था, ये स्कूटर देश के अन्य शहरों में भी चरणबद्ध तरीके से डिलीवर किया जाएगा

Jyotsna Singh
Published on: 6 July 2024 9:07 AM GMT
Ather Rizta EV Scooter
X

Ather Rizta EV Scooter

Ather Rizta EV Scooter: बेहद कम ईंधन की खपत पर शानदार माइलेज देने वाला रिज्टा स्कूटर की चाबियांअब जल्द ही ग्राहकों के हाथों में आने वाली हैं। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता एथर एनर्जी ने अपने नए रिज्टा फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी के बारे कंपनी के सह-संस्थापक और CEO तरुण मेहता ने जानकारी देते हुड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पर अपनी पोस्ट साझा करते हुए कहा कि, रिज्टा स्कूटर आगरा, जयपुर, नागपुर और आंध्र प्रदेश, अहमदाबाद, पुणे, दिल्ली, लखनऊ के सभी शहरों में ग्राहकों तक पहुंचना डिलीवर होना शुरू हो चुका है।पिछले महीने कंपनी ने तमिलनाडु के होसुर प्लांट में रिज्टा का उत्पादन शुरू किया था। कंपनी का इस स्कूटर को लेकर कहना है कि, ये स्कूटर देश के अन्य शहरों में भी चरणबद्ध तरीके से डिलीवर किया जाएगा।

क्या कहते हैं कंपनी के CEO, तरुण मेहता

एथर एनर्जी के को-फाउंडर और CEO, तरुण मेहता ने कहा, 'यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय परिवारों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन और इंजीनियर किया गया है। इसमें कंफर्ट, सेफ्टी और कनेक्टेड टेक जैसे फीचर्स पर ध्यान केंद्रित किया गया है। हमारा मानना है कि रिज्टा अपनी इन्हीं खासियतों के कारण ट्रेडिशनल स्कूटरों से ज्यादा मॉडर्न है।'


एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक बैटरी विकल्प

एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.9kWh और 3.7kWh बैटरी विकल्प को शामिल किया गया है। इसमें पावरफुल PMS इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। ये मोटर महज 3.7 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।एथर रिज्टा की अधिकतम स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है।ये बैटरी 105 और 125 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस है।


एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक कीमत

एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो भारतीय दो पहिया बाजार में ये स्कूटर 1.10 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story