×

Hero Two Wheeler Sale: फेस्टीविटी की शुरुवात के साथ ही हीरो दो पहिया वाहनों की बढ़ी मांग, जानिए कितना हुआ इनकी बिक्री में इजाफा

Hero Two Wheeler Sale: इस कम्पनी ने मोटरसाइकिल और स्कूटर बिक्री में इस साल सितंबर माह में पूरे तीन प्रतिशत ज्यादा की सफलता हासिल की है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 4 Oct 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2023 4:00 AM GMT)
Hero two wheeler sales
X

Hero two wheeler sales   (photo: social media )

Hero Two Wheeler Sale: फेस्टीविटी की शुरुवात के साथ ही बाजारों में इन दिनों चहल पहल का बढ़ना निरंतर जारी है। गणेश चतुर्थी से शुरू हुआ ये सिलसिला बिना थमें दीपावली तक चलता ही रहता है। इसी क्रम में हर बार की तरह इस साल भी हीरो के टू व्हीलर्स शोरूम पर इन दिनों ग्राहकों की बड़ी उपस्थिति देखी जा सकती है। इस कम्पनी की बाईक से लेकर स्कूटर की बंपर मांग चल रही है। इस बीच हीरो

मोटोकॉर्प ने पिछले महीने यानी सितंबर में बिक्री किए गए वाहनों की सेल रिपोर्ट को साझा कर दिया है। जिसके अनुसार पिछले महीने कंपनी ने अपने पिछले वर्ष के सितंबर माह की बिक्री रिपोर्ट के मुकाबले इस वर्ष बिक्री में काफी बढ़ोत्तरी दर्ज की है। इस कम्पनी ने मोटरसाइकिल और स्कूटर बिक्री में इस साल सितंबर माह में पूरे तीन प्रतिशत ज्यादा की सफलता हासिल की है।

अगस्त माह की इसकी बिक्री रिपोर्ट की बात करें तो होंडा ने अगस्त में 4.77 लाख यूनिट दोपहिया वाहन बेचे हैं, जो पिछले साल इसी महीने में 4.62 लाख यूनिट रही थी।

दोपहिया वाहन निर्माता ने 4.51 लाख ग्राहक घरेलू बाजार में बनाए हैं और यह आंकड़ा अगस्त, 2022 की 4.23 लाख यूनिट की तुलना में सालाना आधार पर 6 प्रतिशत अधिक है। इस दौरान कंपनी ने 26,390 यूनिट का निर्यात किया है, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह आंकड़ा 39,307 यूनिट रहा था। जानिए इससे जुड़े डिटेल्स....

बाइक्स की बिक्री में कितना हुआ इजाफा

कम्पनी की हालिया दो पहिया वाहनों की सेल रिपोर्ट में बाईक की बात करें तो होंडा ने इस वर्ष बेची गईं मोटरसाइकिल की 4.94 लाख यूनिट की तुलना में पिछले वर्ष 2022 सितंबर, माह में कुल 4.80 लाख बाइक्स बेची थीं।

वहीं इस साल कुल 5.36 लाख बाइक की सेल दर्ज हुई हैं, जो पिछले साल इसी महीने के दौरान 5.19 लाख थी। पिछले महीने की कुल बिक्री में 4.94 लाख यूनिट बाइक शामिल हैं।

स्कूटर की बिक्री में कितना हुआ इजाफा

हीरो कम्पनी की बाजार में उपलब्ध स्कूटर के बिक्री आंकड़ों की बात करें तो पिछला महीना कंपनी के लिए काफी मुनाफे से भरा हुआ साबित हुआ।दोपहिया वाहनों की कुल बिक्री में से पिछले महीने यानी सितंबर माह में 5.19 लाख वाहन घरेलू बाजार में बेचे हैं, जबकि 16,710 यूनिट का निर्यात किया गया है। इस दौरान 42,229 स्कूटर की बिक्री हुई है, जो पिछले साल 2022 के सितंबर माह की इसी अवधि के दौरान 39,743 यूनिट की बिक्री का रिकार्ड बनाया था।

दोपहिया वाहनों की कुल बिक्री में से पिछले महीने 5.19 लाख घरेलू बाजार में बेचे हैं, जबकि 16,710 यूनिट का निर्यात किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story