×

New Hyundai Tucson Price: हुंडई मोटर्स जल्द ही करेगी अपने लाईनअप का विस्तार, न्यूयॉर्क ऑटो शो में 2025 हुंडई टक्सन हुई शोकेस

New Hyundai Tucson Price: हुंडई मोटर ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में अपने आगामी वाहन 2025 टक्सन को पेश कर दिया है, आइए जानते हैं हुंडई की आगामी एसयूवी कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 30 March 2024 6:45 AM GMT
New Hyundai Tucson Price
X

New Hyundai Tucson Price 

New Hyundai Tucson Price: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर अब वाहनों को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा फीचर्स से लैस कर मार्केट में पेश कर रही है। साथ ही हाइब्रिड इंजन की बढ़ती लोकप्रियता के चलते अपने वाहनों को हाइब्रिड इंजन के साथ इनका निर्माण कर रही है। इसी कड़ी में हाल ही में हुंडई मोटर ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में अपने आगामी वाहन 2025 टक्सन को पेश कर दिया है। जिसके उपरांत इस एसयूवी से जुड़ी कई बड़ी खूबियों का खुलासा भी हुआ है।

न्यू हुंडई टक्सन अपडेटेड फीचर्स

न्यू हुंडई टक्सन एसयूवी से जुड़े अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में कंपनी ने कई बड़े कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। साथ ही मौजूदा समय के कई पॉपुलर फीचर्स को भी शामिल किया है।इस एसयूवी में आगे-पीछे दोनो ओर नए बंपर को शामिल किया गया है। साथ ही इस एसयूवी की चौड़ाई को बढ़ाने के लिए इसमें नई स्किड प्लेट्स को शामिल किया गया है। हुंडई ने इस एसयूवी को नए अलॉय व्हील और एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम बैजिंग से भी लैस किया है। नई हुंडई टक्सन में पैरामीट्रिक ज्वेल थीम और अपडेटेड सिग्नेचर LED DRLs के साथ नई फ्रंट ग्रिल इस गाड़ी के लुक को और भी ज्यादा बढ़ाने का काम करती है।

न्यू हुंडई टक्सन अपडेटेड पॉवर ट्रेन

हुंडई मोटर्स की आगामी टक्सन में शामिल पॉवरट्रेन की बात करें तो इस एसयूवी में एक हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.6-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प और एक 2.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इस एसयूवी में 8-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध मिलता है। वहीं एक बड़े अपडेट के तौर पर इस एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स में फॉरवर्ड अटेंशन वार्निंग और क्रॉसविंड स्टेबिलिटी कंट्रोलजैसी सुरक्षा सुविधा से लैस एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम को शामिल किया गया है।

नई हुंडई टक्सन इंटीरियर फीचर

नई हुंडई टक्सन के इंटीरियर में मौजूद खूबियों में HVAC कंट्रोल के लिए रोटरी नॉब, लेटेस्ट कार में वायरलेस चार्जिंग पैड और दो कप होल्डर, USB C-टाइप पोर्ट, हेड-अप डिस्प्ले की खूबी के साथ इसके केबिन में ट्विन 12.3-इंच स्क्रीन मौजूद है। जिसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलते हैं।सेंटर कंसोल पर एक नया डैशबोर्ड ट्रे भी मिलता है। स्टीयरिंग व्हील पर हुंडई लोगो को 4 पाॅइंट्स से बदलने के साथ गियर सिलेक्टर को स्टीयरिंग व्हील कॉलम में शामिल कर दिया गया है।

नई हुंडई टक्सन की कीमत

नई हुंडई टक्सन की कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि, लॉन्च होने जा रही इस एसयूवी की कीमत मौजूदा मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹29.02 लाख रुपये से कहीं ज्यादा होने की उम्मीद है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story