ATLAS Vehicle Architecture: टाटा ने लॉन्च किया ATLAS वाहन आर्किटेक्चर, नई गाड़ियों में होगा इस्तेमाल

ATLAS Vehicle Architecture: नए ATLAS आर्किटेक्चर ने आज पेश की गई नई टाटा कर्व SUV-कूपे से मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज की है। इस नए ATLAS आर्किटेक्चर पर कंपनी अपने ICE और इलेक्ट्रिक मॉडलों का निर्माण करेगी।

Jyotsna Singh
Published on: 7 Aug 2024 1:36 PM GMT
ATLAS Vehicle Architecture
X

ATLAS Vehicle Architecture

ATLAS Vehicle Architecture: टाटा मोटर्स अपने वाहनों की क्षमता को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में इस कंपनी ने अपनी पाइप लाइन में मौजूद आगामी कारों के लिए नया प्लेटफॉर्म एडेप्टिव टेक फॉरवर्ड लाइफस्टाइल आर्किटेक्चर (ATLAS) को तैयार किया है। कंपनी इस प्लेटफॉर्म पर 3.9 से 4.6-मीटर लंबाई वाली और कई बॉडी स्टाइल- SUV, SUV-कूपे, सेडान और हैचबैक गाड़ियों का निर्माण करने की तैयारी कर रही है। इस नए ATLAS आर्किटेक्चर ने आज पेश की गई नई टाटा कर्व SUV-कूपे से मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज की है। इस नए ATLAS आर्किटेक्चर पर कंपनी अपने ICE और इलेक्ट्रिक मॉडलों का निर्माण करेगी।

कंपनी का बाजार हिस्सेदारी को 53 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत करने का लक्ष्य

नया ATLAS प्लेटफॉर्म लॉन्च के बाद इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल आगामी सिएरा SUV और नई टाटा नेक्सन कॉम्पैक्ट SUV में भी किया जा सकता है। भारतीय बाजार में कंपनी का लक्ष्य बाजार हिस्सेदारी को 53 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत करना है। कंपनी आगामी वर्षों में अपने राजस्व का 6 से 8 प्रतिशत निवेश करने की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रही है। एक दशक के अंत तक यह निवेश 45,000 करोड़ रुपये होने की उम्मीद कंपनी द्वारा की जा रही है।

क्या कहते हैं टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष मोहन सावरकर

नया ATLAS प्लेटफॉर्म लॉन्च से संभावनाओं को लेकर टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष मोहन सावरकर ने कहा कि, "आर्किटेक्चर में क्लाउड प्लेटफॉर्म के साथ एक अपडेटेड इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर है।यह प्लेटफॉर्म कई पावरट्रेन और पूर्ण SUV को समायोजित कर सकता है।"उन्होंने आगे कहा, "सॉफ्टवेयर ऑन व्हील्स की दुनिया में ATLAS प्लेटफॉर्म आकार, बॉडी स्टाइल और सेगमेंट में स्केल करता है साथ ही इस बात का दावा किया कि यह दुर्घटना की स्थिति में एक समान प्रदर्शन के साथ नुकसान को कम करने में भी पूरी तरह से सक्षम है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story