TVS Jupiter 110: दमदार खूबियों से लैस यह नया स्कूटर दिखाएगा कमाल, होंडा एक्टिवा को देगा तगड़ी टक्कर

TVS Jupiter 110: काफी समय हो गया है Jupiter 110 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस स्कूटर को नए अवतार में लेकर आ रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 3 Aug 2024 12:57 PM GMT
TVS Jupiter 110
X

TVS Jupiter 110

TVS Jupiter 110: दोपहिया वाहनों की सीरीज में होंडा कंपनी फिर से मैदान में एक नया स्कूटर लाई है। जो अपने ही मोस्ट पॉपुलर मॉडल होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देने की क्षमता से लैस है। इस कड़ी में दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS अपने लोकप्रिय स्कूटर Jupiter का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। संभव है कि कंपनी इसके डिज़ाइन में बदलाव के साथ-साथ कुछ नए कलर को शामिल करे। बता दें कि मौजूदा ज्यूपिटर 110 का डिज़ाइन बहुत पुराना है।

इसे लेटेस्ट लुक प्रदान करने के लिए बदलाव होगा। यह स्कूटर होंडा एक्टिवा 6G को टक्कर देगा। उम्‍मीद की जा रही है कि स्‍कूटर को नई डीआरएल, नई लाइट्स के साथ ही डिजाइन और ग्राफिक्‍स में बदलाव करके लाया जा सकता है। इसके अलावा स्‍कूटर में कुछ और फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। इस बार इसके डिजाइन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। काफी समय हो गया है Jupiter 110 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस स्कूटर को नए अवतार में लेकर आ रही है। नए मॉडल की कीमत में भी थोड़ा फर्क नज़र आ सकता है।


Jupiter 110 के डिजाइन

टीवीएस Jupiter 110 के मौजूदा मॉडल में स्पेस की कोई कमी नहीं है। इसमें अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। नए Jupiter 110 के डिजाइन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में नई LED हेडलाइट दी जा सकती है। इसके अलावा स्कूटर के रियर लुक में भी नई LED टेललाइट देखने को मिलने वाली है।


टीवीएस Jupiter 110 फीचर्स

Jupiter 110 में शामिल खूबियों की बात करें तो यह स्कूटर अपने सेगमेंट में पहले से बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है। यह एक पावरफुल स्कूटर है जो कई अच्छे फीचर्स से लैस है। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, नए स्कूटर में में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की भी खूबी मिलेगी। इसमें नेविगेशन की भी सुविधा मिलेगी। साथ ही इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं। साथ ही इसमें कुछ कॉम्बी ब्रेक, LCD डिस्प्ले,टर्न नेवीगेशन,चौड़ी लम्बी सीट,ड्रम ब्रेक और 21/13 इंच के टायर्स मिल सकते हैं। इस स्कूटर के जरिये कंपनी यूथ और फैमिली क्लास को टारगेट करेगी। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। इसमें लम्बी और सॉफ्ट सीट देखने को मिल सकती है ताकि छोटी और लंबी दूरी तय करने पर किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।


टीवीएस Jupiter 110 कीमत

Jupiter 110 स्कूटर के मौजूदा मॉडल की कीमत 73 हजार रुपये से शुरू होती है, लेकिन माना जा रहा है कि नए स्कूटर की कीमत में 5000 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है। नए स्कूटर को कुछ पुराने और कुछ नए फीचर्स के साथ अपडेट किया जाएगा।Jupiter 110 के इंजन में कोई बड़ा बदलाव तो नहीं होगा, लेकिन इसे Tune किया जा सकता है। इसमें 109.7cc का इंजन मिलेगा जो 7.4 bhp और 8.4 Nm का टॉर्क ऑफर करेगा है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस होगा है। इतना ही नहीं इसमें इको और पावर मोड की सुविधा मिलती है। नए स्कूटर में कुछ कलर्स को शामिल किया जाएगा। यही इंजन मौजूदा स्कूटर को भी पावर देता है। नए TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से बेहतर माइलेज मिलती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story