×

IPO: पैसा रखिए तैयार...इस हफ्ते खुले रहे तीन कम मूल्य वाले आईपीओ, जानें इनकी डिटेल

IPO: हस सप्ताह बाजार में 3 कंपनी इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड, सीएफएफ फ्लुइड कंट्रोल लिमिटेड और कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। जानिए प्रति आईपीओ का प्राइस बैंड क्या है?

Viren Singh
Published on: 27 May 2023 1:58 PM GMT (Updated on: 27 May 2023 2:13 PM GMT)
IPO: पैसा रखिए तैयार...इस हफ्ते खुले रहे तीन कम मूल्य वाले आईपीओ, जानें इनकी डिटेल
X
SME IPO (सोशल मीडिया)

IPO: अभी तक बाजार में जितने इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) आए हैं, उसमें से अधिकांश आईपीओ ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। इस हफ्ते बाजार में तीन कंपनियों के आईपीओ फिर खुले रहे हैं। यह आईपीओ SME से जोड़े हैं। ऐसे अगर आईपीओ के जरिये पैसा कमाना चाहते हैं तो निवेशक अपने खातों में पैसा तैयार रखें और जैसे ही बाजार में ये आईपीओ खुले. उसमें निवेश कर दें।

इन कंपनियों के आ रहे आईपीओ

मिली जानकारी के मुताबिक, हस सप्ताह बाजार में 3 कंपनी इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड, सीएफएफ फ्लुइड कंट्रोल लिमिटेड और कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। अगर इन कंपनियों के आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो इन कंपनियों के आईपीओ से जुड़ी डिटेल्स जरूर देख लें।

इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड

Infollion Research Services Ltd का SME इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए सोमवार 29 मई को खुलेगा और बुधवार, 31 मई को बंद होगा। कंपनी ने प्रस्तावित SME के लिए ₹80 से ₹82 प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। आईपीओ के हिस्से के रूप में कुल 22,24,000 नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, साथ ही 3,92,000 इक्विटी शेयर बिक्री के लिए पेश किए जाएंगे। कंपनी एनएसई व एसएमई पर सूचीबद्ध करने की योजना है।

सीएफएफ फ्लूइड कंट्रोल लिमिटेड

CFF Fluid Control Ltd का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए मंगलवार 30 मई को खुलेगा और शुक्रवार 2 जून को बंद होगा। कंपनी आईपीओ प्राइज 165 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कुल आईपीओ का आकार ₹85.80 करोड़ है। कंपनी इसके जरिये बीएसई और एसएमई में सूचीबद्ध करने की योजना है। कंपनी कंपनी रक्षा क्षेत्र पर काम करती है। अब तक इसने औसत वित्तीय प्रदर्शन किया है।

कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड

कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड का एसएमई इनिशियल पब्लिक ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए बुधवार 31 मई को खुलेगा और सोमवार 5 जून को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 52 रुपये और 54 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कुल आईपीओ का आकार 12.30 करोड़ रुपये का है। शेयरों को बीएसई एसएमई पर सूचीबद्ध करने की योजना है। कंपनी कई बड़े खिलाड़ियों के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी और खंडित सेगमेंट में काम करती है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story