×

जरा सी बात पर महिला ने 6 कुत्तों की कर दी हत्या, मेनका गांधी ने की कार्रवाई की मांग, FIR दर्ज

Women Kills Dog: ओडिशा में एक महिला ने इलाके के सभी आवारा कुत्तों को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 2 Jun 2021 5:06 PM GMT
Dog
X
कांसेप्ट इमेज (फोटो -सोशल मीडिया )

Women Kills Dog: ओडिशा (Odisha) में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां के संबलपुर जिले के बुरला इलाके में एमसीए जागृति विहार कॉलोनी में रहने वाली एक महिला ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिए इलाके के सभी आवारा कुत्तों को मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि कुत्तों ने उसकी स्कूटी का कवर नोच दिया था। ये घटना 6 दिन पुरानी है, लेकिन लोकसभा सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के दखल से बाद दर्ज हुई एफआईआर के बाद मीडिया की सुर्खियों में आई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते 29 मई को कॉलोनी में रहने वाले कुछ लोगों ने पीपल फॉर एनिमल्स नाम की संस्था से एक महिला की शिकायत की थी। कॉलोनी के लोगों का आरोप था कि कुछ दिन पहले कुछ आवारा कुत्तों ने महिला की गाड़ी की सीट फाड़ दी थी, जिससे महिला नाराज थी। कॉलोनी वालों ने ही महिला पर कुत्तों को जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। इसके बाद संस्था की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।

सोशल मीडिया पर उमर पड़ा आक्रोश

संबलपुर के जागृति विहार में 6 आवारा कुत्तों को जहर देकर मार दिया गया। इसकी जानकारी सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर महिला के खिलाफ लोगों का आक्रोश उमड़ पड़ा। बताया जा रहा है कि महिला ने पहले आवारा कुत्तों के बारे में शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद ये कुत्ते मृत पाए गए।

मेनका गांधी के दखल के बाद मामला दर्ज

सांसद एवं पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) संगठन की अध्यक्ष मेनका गांधी ने ओडिशा के संबलपुर जिले में हुए 6 कुत्तों की जहर देकर हत्या करने के मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने पुलिस अधीक्षक बी गंगाधर लोचन पांडा से महिला के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया, जिसके बाद महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई।

जांच में जुटी पुलिस

एसपी गंगाधर के मुताबिक, उनका फोन आने से पहले ही इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया था। हम जांच कर रहे हैं। हमने विसरा को लैब में भेजा है ताकि पता चल सके कि कुत्तों के पेट में जहर है या नहीं? अगर जहर मिलता है तो फिर ये पता लगाया जाएगा कि उन्हें जहर कैसे दिया गया? साथ ही पुलिस ने बताया कि कॉलोनी के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और ये पता लगाने की कोशिश हो रही है कि कुत्तों की मौत कैसे हुई?

Ashiki

Ashiki

Next Story