×

LSR College Assistant Professor Post 2023: लेडी श्रीराम कॉलेज में निकाली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, जानिए यहां पूरी डिटेल

LSR College Assistant Professor Post 2023: एलएसआर के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। जानिए क्या है आखिरी तिथि ?

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 7 March 2023 8:47 AM GMT (Updated on: 7 March 2023 9:00 AM GMT)
LSR College Assistant Professor Post 2023
X

LSR College Assistant Professor Post 2023 (सोशल मीडिया) 

LSR College Assistant Professor Post 2023: अगर आपको लोगों को पढ़ना अच्छा लगता और इस क्षेत्र में कैरियर बनाने की इच्छा रखते हैं और एलिजिबिलिटी कैरिटिराया को पूरा करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। खबर यह है कि लेडी श्रीराम कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। LSR कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 89 पदों की नौकरी निकली है। इच्छुक उम्मीदवार कॉलेज की वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। भर्ती आवदेन की प्रक्रिया अभी चल रही है और इसकी आखिरी तिथि 27 मार्च, 2023 है।

इन विषयों के लिए चाहिए असिस्टेंट प्रोफेसर

LSR कॉलेज द्वारा जारी भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार, कला, वाणिज्य, मानविकी, कानून, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, भाषा, पुस्तकालय विज्ञान, पत्रकारिता और जनसंचार व शारीरिक शिक्षा के लिए 89 सहायक प्रोफेसर यानी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती प्रक्रिया शुरु हो गई है।

महत्वपूर्ण डेट

एलएसआर के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 27 मार्च 2023 रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

एलएसआर असिस्टेंट प्रोफेसर की शैक्षिक योग्यता के लिए वे उम्मीदवार पात्रत होंगे,जो किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री (या जहां भी ग्रेडिंग सिस्टम का पालन किया जाता है वहां एक पॉइंट स्केल में समकक्ष ग्रेड) या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री। इसके अलावा उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) उत्तीर्ण होना चाहिए।

एप्लीकेशन फीस

लेडी श्रीराम कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के लिए 500 रुपए है, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए कोई शुल्क नहीं है।

आवेदन कैसे करें

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा। आवेदन जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर पहले रजिस्टर करें और उसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद फीस का भुगतान करें और सबमिट करें
  • सबमिट करते ही फॉर्म भर जाएगा और एक प्रिंट आउट ले लें।

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं

अगर आपको और अधिक जानकारी चाहिए या फिर फॉर्म भरना है तो इस लिंक को क्लिक करके खोल सकते हैं।

https://dunt.uod.ac.in/index.php/site/login

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story