×

NEET UG 2021: परीक्षा की तारीख का हुआ एलान, कल से कर सकेंगे आवेदन

NEET UG 2021: NEET UG परीक्षा का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 12 सितंबर को किया जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 July 2021 2:24 PM GMT
NEET UG 2021: परीक्षा की तारीख का हुआ एलान, कल से कर सकेंगे आवेदन
X

नीट यूजी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

NEET UG 2021: नीट यूजी परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। NEET UG परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को किया जाएगा। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया गया है। स्टूडेंट परीक्षा के लिए आवेदन कल यानी मंगलवार शाम पांच बजे से एनटीए की वेबसाइट पर कर सकेंगे। इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने दी है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नीट (यूजी) 2021 देश भर में 12 सितंबर 2021 को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया कल शाम 5 बजे से एनटीए की वेबसाइट के माध्यम से शुरू होगी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सामाजिक दूरी के मानदंडों (Social Distancing Norms) को सुनिश्चित करने के लिए, जिन शहरों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों (Examination Centres) की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा केंद्र में सभी कैंडिडेट्स को फेस मास्क दिया जाएगा। एंट्री और एग्जिट के दौरान Staggered Time Slots, कॉन्टैक्टलेस रजिस्ट्रेशन, उचित सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने आदि को भी सुनिश्चित किया जाएगा।

परीक्षा की तारीख को लेकर था लंबे समय से इंतजार

गौरतलब है कि मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट यूजी 2021 परीक्षा की तारीखों को लेकर छात्र काफी समय से इंतजार कर रहे थे। बता दें कि इससे पहले NEET UG परीक्षा को लेकर एनटीए ने 12 मार्च 2021 को एक नोटिस जारी करते हुए कहा था कि परीक्षा का आयोजन एक अगस्त को पेन और पेपर मोड में होगी। लेकिन कोरोना के बाद एक अगस्त को पेपर कराने को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई थी, जिसके बाद अब इस परीक्षा को 12 सितंबर को कराया जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story