×

ओह तो ये वजहा! इस वजह से नहीं टिकती Aamir Khan की कोई भी शादी

Aamir Khan Marriage: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने दो शादी की हैं, लेकिन दोनों ही शादी कामयाब नहीं रही है। इसके पीछे क्या वजह है? क्या गलती है आमिर की है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 14 Sep 2023 8:19 AM GMT (Updated on: 14 Sep 2023 8:21 AM GMT)
Aamir Khan
X

Aamir Khan  (Photo- Social Media)

Aamir Khan Marriage: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। यह तो हर कोई जानता है कि आमिर खान ने दो शादी की है और मीडिया में एक्टर के अफेयर की खबरें भी बनी रहती हैं। ऐसे में कई लोग आमिर खान को उनकी शादी को लेकर ट्रोल करते हैं कि आमिर की वजह से ही उनकी शादी चल नहीं पाती है, तो क्या यह सच है? आइए जानते हैं।

आमिर खान के कई एक्ट्रेस संग रहे हैं अफेयर

आमिर खान को सबसे पहले रीना दत्ता से प्यार हुआ था, वो उनके प्यार में इतने दीवाने थे कि उन्होंने जवानी के दिनों में रीना दत्ता के लिए खून से लव लेटर लिखा था। आमिर की इस हरकत पर रीना दत्ता ने खूब सुनाया था। हालांकि, दोनों इसके बाद बेहद करीब आ गए थे और फिर 18 अप्रैल 1986 में दोनों ने गुपचुप शादी कर ली थी, क्योंकि रीना दत्ता के पिता आमिर खान को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।


किरण राव संग की दूसरी शादी

जो आमिर अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता के प्यार में इतने पागल थे, उन्हें एक बार फिर किसी ओर से प्यार हो गया। जी हां..हम बात कर रहे हैं किरण राव की, आमिर और किरण की मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे और अपना दिल दे बैठे थे। उस समय मीडिया में आमिर खान और किरण राव के अफेयर की खबरें खूब उड़ी थी, जिससे रीना दत्ता को सदमा लगा था और फिर रीना ने आमिर संग अपना रिश्ता खत्म कर लिया था, जिसके बाद साल 2002 में रीना ने आमिर से तलाक ले लिया था। रीना से तलाक लेने के बाद आमिर खान ने साल 2005 में किरण राव से शादी कर ली थी, लेकिन किरण संग भी आमिर की शादी नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए।


क्यों नहीं चल पाती आमिर खान की शादी?

आपने सुना होगा कि जब कोई शादी नहीं चल पाती...तो रिश्ते में रह रहे किसी एक शख्स या दोनों की गलती होती है। लेकिन आमिर की शादी ना चलने की वजह कहीं ना कहीं वह खुद हैं। रीना दत्ता संग उनका रिश्ता किरण राव संग उनके अफेयर की वजह से टूटा था। किरण राव संग आमिर का रिश्ता जर्नलिस्ट जेसिका हाइन्स की वजह से टूटा था। जी हां...जब आमिर खान, किरण राव संग रिश्ते में थे, तब आमिर खान और जेसिका के अफेयर्स की खबरें खूब उड़ी थीं। खबरों की मानें, तो आमिर और जेसिका कई सालों तक लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहे थे। इस दौरान जेसिका प्रेग्नेंट हो गई थीं। बताया जाता है कि आमिर खान ने जेसिका पर बच्चा गिराने का दवाब बनाया था, लेकिन जेसिका ने आमिर की बात नहीं मानी और लंदन चली गई, जहां उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था। सोशल मीडिया पर उस बच्चे की तस्वीर काफी वायरल हुई थी, जो बिल्कुल आमिर जैसा दिखाई देता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story