×

श्रीदेवी समेत बॉलीवुड के इन बड़े सितारों ने साल 2018 में दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड के लिए यह साल काफी दुखद रहा। इस साल यानी 2018 में बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड ने अपने कई चमकते और प्रतिभावान सितारों को खो दिया। कुछ सितारों की अचानक हुई मौत ने बॉलीवुड को ही नहीं, पूरे देश को हिलाकर रख दिया। कई सितारे तो ऐसे थे जो कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Dec 2018 10:10 AM GMT
श्रीदेवी समेत बॉलीवुड के इन बड़े सितारों ने साल 2018 में दुनिया को कहा अलविदा
X

लखनऊ: बॉलीवुड के लिए यह साल काफी दुखद रहा। इस साल यानी 2018 में बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड ने अपने कई चमकते और प्रतिभावान सितारों को खो दिया। कुछ सितारों की अचानक हुई मौत ने बॉलीवुड को ही नहीं, पूरे देश को हिलाकर रख दिया। कई सितारे तो ऐसे थे जो कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। बॉलीवुड को सबसे बड़ा झटका उस समय लगा जब अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की खबर अचानक से आई। आइए आपको बताते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने साल 2018 में दुनिया को कहा अलविदा।

श्रीदेवी

इस साल बाॅलीवुड ने जिन सितारों को खोया उनमें सबसे बड़ा नाम श्रीदेवी का था जिनकी 24 फरवरी, 2018 को दुबई के एक होटल में मौत हो गई थी। 54 साल की श्रीदेवी होटल के बाथटब में डूबी हुई हालत में मिली थीं। हिंदी फिल्मों की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी इस तरह दुनिया को अलविदा कहेंगी, ये किसी ने नहीं सोचा था, हिंदी सिनेमा की 'चांदनी' के नाम से मशहूर श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत 1978 में आई फिल्म 'सोलवां सावन' से की थी, हिम्मतवाला , मवाली, मिस्टर इंडिया, तोहफा, नगीना, निगाहें, जुदाई जैसी फिल्मों से लोगों के दिलों पर राज किया।

यह भी पढ़ें.....ऐसे होगी प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था, बोलते रहे सीएम और सोते रहे कानून के रखवाले

श्रीवल्लभ व्यास

फिल्म लगान में ईश्वर काका की भूमिका निभाने वाले श्रीवल्लभ व्यास ने 7 जनवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया। व्यास का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया था। उन्होंने सरफरोश, अभय, आन: मेन एट वर्क, नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो, माया मेमसाब और संकट सिटी जैसी फिल्मों में काम किया था।

रीता भादुड़ी

62 साल की उम्र में किडनी फेल होने की वजह से रीता भादुड़ी का 17 जुलाई 2018 निधन हो गया था। रीता ने कई फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में भी काम किया था। जूली, राजा, बेटा, हीरो नंबर 1, विरासत आदि उनकी चर्चित फिल्में थीं। वहीं, अमानत, कुमकुम, साराभाई वर्सेस साराभाई जैसे फेमस टीवी सीरियल्स में भी काम किया था।

मोहम्मद अजीज

बॉलीवुड के फेमस प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज की हार्ट अटैक के चलते 27 नवंबर 2018 को मौत हो गई थी। उन्होंने 64 साल की उम्र में मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी।

यह भी पढ़ें.....सुधर नहीं रहा हाल-ए-उप्र राज्य औदयोगिक विकास निगम

कल्पना लाजमी

इंडियन प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर कल्पना की 64 साल की उम्र में 23 सितंबर 2018 को उनकी मौत हो गई। उन्हें किडनी और लिवर की बीमारी थी।

उस्ताद प्यारेलाल वडाली

फेमस सूफी सिंगर प्यारेलाल का 75 साल की उम्र में हार्टअटैक की वजह से 9 मार्च 2018 को निधन हो गया था। उन्होंने अपने बड़े भाई उस्ताद पूरण चंद वडाली के साथ तनु वेड्स मनु का ए रंगरेज मेरे, मौसम का इक तू ही तू ही सहित कई हिट गाने गाए थे।

शम्मी अंटी

89 साल की उम्र में एक्ट्रेस शम्मी का 6 मार्च को निधन हो गया था। उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। कुली नंबर 1, हम, गोपी किशन, हम साथ-साथ हैं में उन्होंने अहम भूमिका निभाया।

यह भी पढ़ें.....भारत-पाक सीमा पर तस्कर सक्रिय, धुंध में नशा तस्करों को रोकना बड़ी चुनौती

अवा मुखर्जी

ब्लॉकबस्टर फिल्म देवदास में शाहरुख खान की दादी का किरदार निभाने वाले अवा मुखर्जी भी इस साल 15 जनवरी को इस दुनिया को अलविदा कह गईं। इनकी उम्र 88 साल थी।

कवि कुमार आजाद

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉक्टर हाथी के नाम से चर्चित कवि कुमार आजाद 9 जुलाई को मौत हो गई। यह खबर उनके फैन्स के लिए किसी शॉक से कम नहीं थी। कार्डियक अरेस्ट के चलते कवि का 46 साल की उम्र में निधन हो गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story