×

Sunil Grover Birthday: डॉ. मशहूर गुलाटी आज हुए 45 साल के, ऐसे मनाएंगे अपने जन्मदिन की पार्टी

Sunil Grover Birthday: हमारे प्यारे गुत्थी उर्फ डॉक्टर मशहूर गुलाटी उर्फ सुनील ग्रोवर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Anushka Rati
Published on: 3 Aug 2022 4:54 AM GMT
Sunil Grover Birthday: डॉ. मशहूर गुलाटी आज हुए 45 साल के, ऐसे मनाएंगे अपने जन्मदिन की पार्टी
X

Comedian Sunil Grover ( image: social media )

Sunil Grover Birthday: सुनील ग्रोवर कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं और लगभग दो दशकों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री काम कर लोगों का मनोरंजन कर रहें हैं। ग़जनी में नकली संजय सिंघानिया को पेंटेड करने से लेकर तांडव के गुरपाल चौहान तक, सुनील ग्रोवर ने विभिन्न प्रकार की भूमिकाएँ निभाकर हमेशा अपने फैंस का मनोरंजन और उन्हें प्रभावित करना जारी रखा है।

हमारे प्यारे गुत्थी उर्फ डॉक्टर मशहूर गुलाटी उर्फ सुनील ग्रोवर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी हर अजीबोगरीब बातों और हरकतों से हर किसी को गुदगुदाने के लिए जाने जाने वाले इस अभिनेता ने इंडस्ट्री में प्रसिद्धि पाने से पहले अपने करियर कि शुरुआत थिएटर में अपने मास्टर और कई लोगों के साथ काम किया है। उनके करियर को किक तब मिली जब वो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और द कपिल शर्मा शो में गुत्थी और फिर डॉ मशहूर गुलाटी के उनके रूप में काम किया जिसने उन्हें बहुत प्रसिद्धि और पहचान दिलाई और तब से, अभिनेता की लोकप्रियता लगातार बढ़ी है।

सुनील ग्रोवर के जन्मदिन पर, उनके बारे में कुछ खास बातें

सुनील ग्रोवर को इंडस्ट्री में दिवंगत कॉमेडियन जसपाल भट्टी लेकर आए थें। जिन्होंने दिग्गज कॉमेडियन के कई शो में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। ग्रोवर ने कई वर्षों तक रेडियो हंसी के फुवारे पर एक लोकप्रिय चेन की मेजबानी की। उन्होंने सुदर्शन उर्फ सूद की भूमिका निभाई और लोगों का मनोरंजन किया। इसके अलावा सुनील ग्रोवर को रेडियो एंड टेलीविजन एडवरटाइजिंग प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। टेलीविजन पर लोकप्रियता हासिल करने से पहले, अभिनेता ने अजय देवगन और काजोल अभिनीत फिल्म "प्यार तो होना ही था" में अभिनय किया था, जिसमें उन्होंने एक नाई की भूमिका निभाई थी। सुनील ग्रोवर का फेमस गुत्थी का कैरेक्टर वास्तविक जीवन से इंस्पायर्ड था। जहां सुनील ने बताया की गुत्थी का कैरेक्टर उनके कॉलेज कि एक क्लासमेट से इंस्पायर्ड था। सुनील ग्रोवर ने भी मंदिरा बेदी के साथ साड़ी में रैंप वॉक किया और अपने हर कदम पर तालियां बटोरीं। डॉक्टर मशहूर गुलाटी को बचपन से ही अभिनय का शौक था। स्कूल में जब वह अपने क्लासमेट के लिए अपने शिक्षकों की नकल करते थे। इसके साथ ही कुछ सालों तक थिएटर में काम करने के बाद, उन्होंने चल लल्लन हीरो बनने के साथ टेलीविज़न पर अपनी शुरुआत की।

आपको यह भी बता दें कि, कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के झगड़े के बाद, ग्रोवर और असगर सोनी टीवी पर कृष्णा अभिषेक के साथ एक नए कॉमेडी शो लेकर आने की भी खबर मिल रही है।

सुनील ग्रोवर अब कॉमेडियन और अभिनेता कृष्णा अभिषेक के साथ जुड़ेंगे। द कपिल शर्मा शो के भविष्य को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, क्योंकि ग्रोवर और शर्मा के बीच हवा में हुई हाथापाई के बाद एक साथ काम करने की संभावना बेहद कम लग रही थी। हालांकि, ग्रोवर ने अपने करियर को आगे ले जाने का फैसला किया है और उन्हें सोनी टीवी के एक नए शो में कृष्णा और अली असगर के साथ देखा जा सकता है।

इस जोड़ी में अली असगर के साथ चंदन प्रभाकर भी शामिल होंगे, ये दोनों पहले कपिल शर्मा के साथ काम कर रहे थे। ग्रोवर के साथ सार्वजनिक मतभेद के बाद द कपिल शर्मा शो छोड़ने वाले सभी कलाकारों के अब नए शो में देखने कि उम्मीद कि जा रही है।

हालाँकि, कृष्णा अभिषेक ने अभी तक आने वाले प्रोजेक्ट में अपनी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है, लेकिन खबरों की मानें तो उनके बीच जल्द ही एक सहयोग होगा।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story