×

Huma Qureshi की वेब सीरीज 'महारानी' पर मचा बवाल, सपोर्ट में आए हंसल मेहता

Huma Qureshi Web Series Maharani Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी की लेटेस्ट वेब सीरीज 'महारानी' अब कंट्रोवर्सी का हिस्सा बन गई है। इस सीरीज को लेकर उमर अब्दुल्ला के वायरल ट्वीट के बाद काफी हंगामा मच गया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 13 Jan 2024 4:31 AM GMT (Updated on: 13 Jan 2024 5:08 AM GMT)
Huma Qureshi की वेब सीरीज महारानी पर मचा बवाल, सपोर्ट में आए हंसल मेहता
X

Huma Qureshi Web Series Maharani Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। एक्ट्रेस अपने हर किरदार में जान फूंक देती हैं और यही कारण है कि चाहे कोई भी किरदार क्यों न हो हुमा उसमें खुद को फिट कर लेती हैं। अब उनकी हालिया रिलीज वेब सीरीज 'महारानी' की बात कर लेते हैं। इस सीरीज को लोगों का खूब प्यार मिला है, लेकिन सीरीज को लेकर एक कंट्रोवर्सी शुरू हो गई है। दरअसल, हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर की विधान सभा परिसर के अंदर इसकी शूटिंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। अब उमर के बयान पर बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर हंसल मेहता ने रिएक्ट किया है और सीरीज का समर्थन किया है।

उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर मचा बवाल

दरअसल, उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा था कि जम्मू कश्मीर विधान सभा परिसर में शूटिंग की परमिशन देना बेहद शर्मनाक है। ऐसे में उन्होंने प्रशासन की निंदा की थी। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से इस सीरीज की कई सारी तस्वीरें शेयर की थीं और इसे शेयर करते हुए लिखा था- ''मदर ऑफ डेमोक्रेसी’ का असली चेहरा, जहां सभी पार्टीज, रिलिजन, बैकग्राउंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों से चुने गए लोगों के प्रतिनिधि बेहद अहम मामलों पर कानून बनाते थे, अब एक्टर्स और उनके एक्स्ट्रा इसे टीवी ड्रामा के सेट के रूप में इस्तेमाल करते हैं। कितनी शर्म की बात है कि J&K में BJP द्वारा चलाई जा रही सरकार ने डेमोक्रेसी के प्रतीक, जहां वो कभी बैठते थे और रूल करते थे, उसे इस दुखद परिस्थिति में पहुंचा दिया है। यहां तक कि उनके पास एक फेक CM भी है जो उस ऑफिस से आ रहा है, जिस पर मुझे 6 साल तक रहने का विशेषाधिकार मिला था। कितनी शर्म की बात है!''

उमर अब्दुल्ला के ट्वीट का हंसल मेहता ने दिया करारा जवाब

अब ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, जिसके बाद अब फेमस डायरेक्टर हंसल मेहता ने इस पर रिएक्ट किया है। हंसल मेहता ने एक्स अकाउंट पर एक ट्वीट कर इसका जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने लिखा- ''यह शर्म की बात क्यों है? किसी नाटक का फिल्मांकन किस प्रकार लोकतंत्र या ‘लोकतंत्र की जननी’ का अपमान कर रहा है? फिल्म सेट पर अभिनेता, पृष्ठभूमि कलाकार (जिन्हें आप ‘अतिरिक्त’ कहते हैं) सहित सभी लोग इस देश के नागरिक हैं। उन्हें सम्मान के साथ काम करने और सम्मान और समझ का हकदार होने का पूरा अधिकार है। दुनिया भर के देशों में हमें शूटिंग के लिए सार्वजनिक स्थानों, सरकारी भवनों, काउंसिल हॉल आदि का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है। इस अरुचिकर रवैये के कारण ही भारत को एक प्रतिकूल शूटिंग स्थल माना जाता है और हम अक्सर विदेश में शूटिंग करना पसंद करते हैं। मेरे मन में आपके लिए बहुत सम्मान है, लेकिन यह बहुत अपमानजनक, प्रतिगामी और अदूरदर्शी लगता है।''

क्या है 'महारानी' की कहानी?

सीरीज की कहानी की बात करें, तो इसमें चारा घोटला दर्शकों के सामने पेश करने की कोशिश की गई है। 'महारानी' में हुमा कुरैशी एक अलग ही अवतार में नजर आई थीं। इसमें उन्होंने एक ग्रामीण घरेलू महिला रानी भारती की भूमिका निभाई थी, जो राजनीति तक का सफर तय करती है। इस वेब सीरीज की कहानी मुख्य रूप से बिहार की राजनीति पर आधारित है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story