×

ओटीटी सेंसेशन बन चुके जीतू भैया का खुलासा, बताया- कितना मुश्किल रहा एक्टिंग का सफर, माता-पिता नहीं थे राजी

Actor Jitendra Kumar Interview: हाल ही में अभिनेता जितेंद्र कुमार एक इंटरव्यू के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी ढ़ेर सारी बातों का खुलासा किया है। साथ ही बताया कि माता पिता को मनाना कितना मुश्किल रहा।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Shreya
Published on: 2 Dec 2021 1:07 PM GMT
ओटीटी सेंसेशन बन चुके जीतू भैया का खुलासा, बताया- कितना मुश्किल रहा एक्टिंग का सफर, माता-पिता नहीं थे राजी
X

एक्टर जीतेंद्र कुमार (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Actor Jitendra Kumar Interview: ओटीटी प्लेटफॉर्म से प्रचलित हुए अभिनेता जीतू भैया (Actor Jeetu Bhaiya) ने अब तक वेब सीरिज पंचायत (Panchayat), कोटा फैक्ट्री (Kota Factory) और टीवीएफ पिचर्स (TVF Pitchers) में काम कर खूब शोहरत हासिल कर ली है। इसी के साथ वो अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के साथ कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं। अभिनेता को फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) में आयुष्मान खुराना के साथ स्क्रीन साझा करते हुए देखा गया है।

हाल ही में अभिनेता जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी ढ़ेर सारी बातों का खुलासा किया है। अभिनेता ने बताया है कि उनके परिवार में कोई भी उनके अभिनेता बनने के निर्णय को लेकर आश्वस्त नहीं था। सभी को लगता था कि वो बस मुंबई गए हैं और कुछ दिन में वापस आ जाएंगे।

बिना मेंटर नहीं कर पाते कोई काम

अभिनेता जितेंद्र कुमार ने फिल्मफेयर (Filmfare) को दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि वो मेंटर के बिना कोई काम नहीं कर पाते हैं। उन्हें हमेशा अपने जीवन में एक मेंटर चाहिए होता है, जो उन्हें गाइड करे। अभिनेता ने बताया कि वो बहुत खुशनसीब हैं कि उनको जीवन के हर मोड़ पर एक अच्छे मेंटर मिलें। वो चाहे उनकी स्कूल लाइफ हो या फिर फिल्म इंडस्ट्री। शो के होस्ट जीतेश पिल्लै ने उनसे इंटरव्यू के दौरान पूछा कि जब वो अभिनय की दुनिया में संघर्ष कर रहे थे, तब वो बतौर शिक्षक आईआईटी के बच्चों को पढ़ा भी रहे थे। उस वक्त अभिनेता के दिमाग में क्या चल रहा था।

जितेंद्र कुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

माता पिता के इस सवाल के बाद शुरू किया था पढ़ाना

अभिनेता जितेंद्र कुमार ने इसका जवाब देते हुए कहा, "मैं 2012 में ग्रेजुएशन करके मुंबई आया था। शुरुआत में लोगों ने कहा था कि एक्टिंग करने में बहुत मुश्किल होगी शायद। इसलिए तू कुछ और कर ले। पढ़ा ले। बहुत सारे कोचिंग इंस्टीट्यूट हैं, तू उसमें पढ़ा ले। लेकिन मैं बहुत डरता था कि बच्चे बहुत सेंसेटीव होते हैं और एजुकेशन बहुत सेंसेटिव मामला है। तो मैं कहीं से भी ऐसा कुछ जॉब नहीं लेना चाहता, जहां मैं बहुत परफेक्ट न हूं।" अभिनेता ने बताया कि एक दिन उनके माता- पिता ने उनसे पूछा कि वो और कितने दिन मुंबई रहना चाहते हैं। ताकी वो डिसाइड कर सकें वो उन्हें और कितने पैसे भेजेंगे। जिसके बाद उन्होंने निर्णय किया कि वो अपने माता - पिता से पैसे नहीं लेंगे और बच्चों को पढ़ाना शुरु करेंगे।

अभिनेता ने इस दौरान एक रोचक वाक्या शेयर किया। उन्होंने बताया कि उस समय उनका एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसका नाम 'मुन्ना जज्बाती' था। उसमें एक सीन होता है जिसमें वो पोछा लगा रहे होते हैं। अभिनेता जब एक शिक्षक के तौर पर पढ़ा रहे होते थें, तब एक बच्ची उनके पास आती है और उनसे पूछती है कि आप मुन्ना जज्बाती हैं क्या। आपने उसमें एक्टिंग की है क्या? अभिनेता जवाब देते हुए कहते हैं, " हां। " अभिनेता का जवाब सुनकर उस बच्ची के आंखों में आंसू आ जाते हैं। वो बच्ची उनसे कहती है, "सर, ये सब मत किया करिए। बहुत बुरा लगता है।"

एक्टर जितेंद्र कुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फैमिली को राजी करना था बड़ा टास्क

अभिनेता ने आगे इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने फैमिली को इस बात के लिए कैसे मनाया कि वो अभिनय करना चाहते हैं। अभिनेता ने बताया, "वो पूरा टास्क था। शुरुआत में जब मैं मुंबई गया, तो मेरे माता - पिता को लगा कि मैं बस ऐसे ही गया हूं। एक साल में वापस आ जाऊंगा। उनके आसपास बहुत सारे ऐसे लोग रहे हैं, जो मुंबई जाते हैं और वापस आ जाते हैं। तो उनको लगा कि ठीक है। एक साल ट्राई करने दो। तब तक उन्हें कुछ नहीं था। जब मैं मुंबई से वापस आ गया और एक साल नौकरी की और उसके बाद नौकरी छोड़कर दोबारा अभिनय में जाने का निर्णय लिया, तब उन्हें परेशानी हुई।"

अभिनेता ने बताया कि उस वक्त उनके माता -पिता ने ढेर सारे रिश्तेदारों को उनको समझाने के लिए फोन किया। अभिनेता को समझाने के लिए वाकई उस समय हर दिन एक नया रिश्तेदार फोन करता था। अभिनेता ने बताया कि उनके रिश्तेदार कहते थें कि ऐसा मत कर। लेकिन बाद में उन्होंने सभी को अपने दिल की बात बताई। वो सभी लोग अभिनेता की बात समझते गए और इस तरह से उन्होंने अपने माता - पिता और रिश्तेदारों को अभिनय के क्षेत्र में आने के लिए मना लिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story