×

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी, Amitabh Bachchan और dharmendra को मिली धमकी, एक फोन ने उड़ाए सबके होश

Mukesh Ambani: भारत के फेमस बिजनेसमैन और दो दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र को उनके घर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 1 March 2023 9:08 AM GMT
mukesh ambani death threat
X

mukesh ambani death threat (Image Credit: Instagram)

Mukesh Ambani: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र इन तीनों की नींद एक फोन कॉल ने उड़ा दी है। जी हां, इस कॉल ने केवल इन दिग्गजों के ही नहीं बल्कि महाराष्ट्रा की नागपुर पुलिस के भी होश उड़ा दिए हैं। दरअसल, नागपुर पुलिस के पास एक अज्ञात कॉल आया था। अनजान शख्स की तरफ से पुलिस को किए गए कॉल में देश के कई जाने-माने शख्सियतों के घर को बम से उड़ाने की बात कही गई थी। शख्स ने पुलिस को कॉल कर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के घर धमाका करने की बात कही है।

मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' में हो सकता है धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन करने वाले शख्स ने यह दावा किया है कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में धमाका होगा। फोन पर शख्स ने अमिताभ और धर्मेंद्र जैसे फिल्मी सितारों के घर में भी धमाका करने की बात कही है। इस फोन कॉल के बाद नागपुर पुलिस अलर्ट हो गई और इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को दे दी गई है। फिलहाल मुंबई पुलिस कॉल करने वाले शख्स की तलाश में जुटी हुई है।

mukesh ambani


अज्ञात शख्स ने किए हैरान करने वाले दावे

बता दें कि नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम में एक अज्ञात शख्स ने फोन कर बताया कि बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, अभिनेता अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के घर के बाहर बम प्लांट किए गए हैं। इस फोन कॉल के बाद नागपुर पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत मुंबई पुलिस के साथ साझा की, जिसके बाद बम निरोधक दस्तों की टीम ने मौके पर पहुंचकर तलाशी शुरू कर दी। इस फोन कॉल पर शख्स ने यह भी दावा किया कि आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 25 आतंकवादी दादर पहुंच चुके हैं।

amitabh bachchan and dharmendra


मुकेश अंबानी को मिली Z+ सिक्योरिटी

इस फोन कॉल के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अंबानी परिवार को Z+ कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है। हालांकि, इसका खर्चा खुद मुकेश अंबानी को उठाना पड़ेगा। बता दें कि इस सिक्योरिटी पर प्रति व्यक्ति 40 से 45 लाख रुपए महीना खर्च होता है। इसमें CRPF के करीब 58 कमांडो मुकेश अंबानी और उनके परिवार की सिक्योरिटी में 24 घंटे तैनात रहते हैं। ये कमांडो जर्मनी में बनी हेकलर एंड कोच MP5 सब मशीन गन समेत कई आधुनिक हथियारों से लैस रहते हैं। इस गन से एक मिनट में 800 राउंड गोलियां दागी जा सकती हैं। बता दें कि Z+ सिक्योरिटी भारत में VVIP की सबसे हाई लेवल की सुरक्षा है, इसके तहत 6 सेंट्रल सिक्योरिटी लेवल होते हैं।

खैर, यह मामला वाकई बेहद गंभीर है। फिलहाल, आपको क्या लगता है, क्या यह कॉल केवल डराने के लिए किया गया है या फिर वाकई इस घटना को अंजाम दिया जाएगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story