×

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल लेगा नया मोड़, क्या सदा के लिए जुदा हो जायेंगे प्रथा और ऋषभ?

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल नागिन 6 में इस हफ्ते भी काफी ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिले आइये जानते हैं इस हफ्ते क्या हुआ शो में और आने वाले एपिसोड में क्या होने वाला है।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Aug 2022 1:13 PM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल नागिन 6 नए नए सरप्राइजेस के साथ दर्शकों की दिलचस्पी बरक़रार रखने में इस हफ्ते भी कामयाब रहा है। साथ ही टीआरपी की रेस में आगे बढ़ रहा है। वहीँ शो में इस हफ्ते भी काफी ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिले आइये जानते हैं इस हफ्ते क्या हुआ शो में और आने वाले एपिसोड में क्या होने वाला है।

नाशिका आ जाएगी बाहर

एपिसोड की शुरुआत महक द्वारा नाशिका को उसकी पूंछ से पकड़ने और उसे नीचे गिराने से होती है। वो खंभे पर लाल सांप का निशान देखती है और उसे हिला देती है। दरवाजा खुल जाता है। नाशिका खुले दरवाजे की ओर देखती है और कहती है कि मैं वहाँ आ रही हूँ। महेक कहती हैं कि मैं यही चाहती थी। वो उर्वशी को याद करते हुए कहती है कि शेष नाग जानता है कि नाशिका बहुत खतरनाक है अगर वो बाहर आती है तो। उर्वशी कहती है कि प्रथा चतुर है और कहती है कि अगर आप लाल मंजर के अंदर जाते हैं, तो खंभे पर सांप का निशान है, अगर आप खंभे को हिलाते हैं, तो अंदर से दरवाजा खुल जाएगा, और नाशिका बाहर आ जाएगी। वो उसे गलती से भी नाशिका की आँखों में न देखने के लिए कहती है, और कहती है कि फिर तुम पत्थर बन जाओगी। फ़्लैश बैक समाप्त होता है। महेक कहती हैं कि मैंने टेबल बदल दी है, अब तुम सब मरोगे और मैं नहीं। वो कहती है कि नाशिका बाहर आ रही है। नाशिका को देखकर हर कोई डर जाता है। एक सर्प महिला कहती है कि उसकी आँखों में मत देखो, नहीं तो तुम पत्थर के हो जाओगे। प्रथा सोचती है कि महक ने टेबल बदल दी है, मुझे नागिनों को बचाना है।

प्रथा का सामना होता है नाशिका से

नाशिका नागिन को नीचे गिरा देती है। वो बरखा को पकड़ती है और उसे नीचे गिरा देती है। वो उन्हें एक-एक करके पकड़ती है। प्रथा नाशिका को शेष नागिन से लड़ने के लिए कहती है। नाशिका उस पर खंभा फेंक देती है। महक वहाँ आती है और खम्भे के पीछे छिप जाती है। प्रथा नाशिका पर आग के गोले दागती है, लेकिन उसे कुछ नहीं होता है। महेक कहती है कि आपको क्या लगता है कि आप मुझे मार देंगे और कहती हैं कि मैं तुम्हारी मौत लेकर आईं हूं। दमियंती ने शेष नाग से नाशिका को रोकने के लिए कहा नहीं तो वो शेष नागिन को मार देगी। शेष नाग का कहना है कि यह नाग लोक का नियम है, कोई भी दो नागिनों के बीच लड़ाई में हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है।

प्रथा काटती है नाशिका का सिर

जब नाशिका उस पर हमला करती है तो प्रथा एक अन्य नागिन को बचाती है। वो नीचे गिरती है। प्रथा नाशिका पर हमला करती है और उसका सिर काट देती है। वो कहती है कि मैं तुम्हें नहीं छोडूंगी महेक। महेक उसे पहले खुद को बचाने के लिए कहती है और उसे नाशिका की आँखों में अपना सिर पकड़े हुए देखती है। प्रथा पत्थर में बदल जाती है। महेक कहती हैं कि मैं तुमसे इतना प्यार करती हूं कि मैंने तुम्हें मूर्ति बना दिया, अब तुम ऋषभ और अपने बच्चे के लिए तरसोगी और मैं तुम्हें मरने नहीं दूंगी । वह जोर से हंसती है और ताली बजाती है। ये महक का सपना होता है। नाशिका का सिर काटने के लिए सभी ताली बजाते हैं। शेष नाग ने प्रथा से पूछा कि क्या वो ठीक है। प्रथा हाँ कहती है। महक कहती हैं, बहुत हो गया, मैं अब ये खेल खत्म कर दूंगी और प्रथा को दिखाने के लिए नाशिका का सिर उठाउंगी। प्रथा के सामने एक सर्प महिला आती है और वो पत्थर की हो जाती है। प्रथा महक को थप्पड़ मारती है और नाशिका का सिर लाल मंजर में फेंक देती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story