×

Ranbir Kapoor Cars: रणबीर कपूर का कार कलेक्शन देखकर आप रह जायेंगे हैरान, इतने करोड़ चार्ज करते हैं एक फिल्म का

Ranbir Kapoor Birthday: रणबीर ने अपने बल पर इंडस्ट्री और लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। आइये रणबीर के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी नेटवर्थ और कार कलेक्शंस के बारे में।

Shweta Srivastava
Published on: 28 Sep 2022 5:25 AM GMT
Ranbir Kapoor Birthday
X

Ranbir Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

Ranbir Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर आज 40 साल के हो गए हैं। कपूर, जिन्हें बी-टाउन के चॉकलेट बॉय के रूप में भी जाना जाता है, ने संजय लीला भंसाली की 2005 की फिल्म 'ब्लैक' के साथ एक सहायक निर्देशक के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी और इंडस्ट्री में सबसे ज़्यादा फीस पाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए थे। रणबीर ने अपने बल पर इंडस्ट्री और लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई और आज उन्होंने अपनी कमाई से काफी कुछ पा लिया है आइये रणबीर के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी नेटवर्थ और कार कलेक्शंस के बारे में।

रणबीर कपूर की नेटवर्थ

Ranbir Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

रणबीर कपूर की कुल संपत्ति लगभग 400 करोड़ रुपये है जो मुख्य रूप से ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मों से आती है। कथित तौर पर, एक्टर एक विज्ञापन के लिए लगभग 5 करोड़ रुपये और प्रति फिल्म लगभग 18-20 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

जिस तरह रणबीर फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट के ज़रिये पैसा कमाते हैं वो उसे उसी तरह खर्च करना भी पसंद करते हैं। 40 वर्षीय अभिनेता अपनी हाज़िर जवाबी और मीडिया के साथ अपने मज़ाकिया अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान, रणबीर ने बताया था कि उनके पास अंडरवियर से लेकर फोन चार्जर और शेवर तक सब कुछ अमेरिकी लक्जरी ब्रांड का है।

रणबीर को शॉपिंग करना भी बेहद पसंद है। उन्होंने एक बार कहा था "मैं एक शॉपिंग एडिक्ट हूं, इसलिए मैं हर समय खरीदारी करता रहता हूं।"

रणबीर कपूर का कार कलेक्शन

Ranbir Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

जब महंगी और लक्ज़री सभी चीज़ों की बात आती है, तो कारों के अट्रैक्शन से कोई कैसे दूर रह सकता है? रणबीर को कारों का बेहद शौक है और उनकी ये दीवानगी उनके कार कलेक्शन को देखकर समझ आ जाती है।

रणबीर के पास लैंड रोवर रेंज रोवर वोग है जिसकी कीमत लगभग 1.6 करोड़ रुपये है। उनके पास एक Mercedes-Benz G63 AMG भी है जिसकी कीमत 2.14 करोड़ रुपये से शुरू होती है, एक Audi R8 जो लगभग 2.72 करोड़ रुपये में आती है और 87 लाख रुपये की है। इतना ही नहीं उनकी पत्नी आलिया भट्ट को भी कार का काफी शौक है और उनके पास भी गाड़ियों की एक लम्बी रेंज मौजूद है जिसमे ऑडी क्यू 7, ऑडी क्यू 5, ऑडी ए 6, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, लैंड रोवर, रेंज रोवर शामिल हैं।

फिलहाल कहा जा सकता है कि रणबीर के पास गाड़ियों का एक बेहतरीन कलेक्शन है। लेकिन ऐसा नहीं है कि रणबीर सिर्फ लक्ज़री आइटम्स पर ही ख़र्च करते हैं। उन्होंने अपना पैसा अन्य चीजों पर भी लगाया है। वो एक फुटबॉल फैन भी हैं कपूर इंडियन सुपर लीग की फुटबॉल टीम मुंबई सिटी एफसी के सह-मालिक हैं। इसके अलावा उन्होंने 'Picture Shuru Productions' की सह-स्थापना भी की, और ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी Saavn.com में भी उनकी एक प्रमुख हिस्सेदारी है।

रणबीर के पास देश में कुछ लक्ज़री अपार्टमेंट भी हैं, जिनमें बांद्रा में 4 बीएचके का 35 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट और पुणे में ट्रम्प टावर्स अपार्टमेंट में 15 करोड़ रुपये का घर शामिल है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story