×

Sardar The Game Changer: सरदार द गेम चेंजर 10 मार्च के बाद से देखिए हर रोज फ्री में इस प्लेटफॉर्म पर

Sardar The Game Changer TV Serial: 'सरदार: द गेम चेंजर' एक व्यक्ति की कहानी है, जिसने स्वतंत्रता की पूर्व संध्या के दौरान विभाजन के कगार पर खड़े खंडित भारत को एकजुट किया था...

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 7 March 2024 6:44 AM GMT
Sardar The Game Changer TV Serial
X

Sardar The Game Changer

Sardar The Game Changer On Doordarshan :केसी बोकाडिया और बीएमबी एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, गीता मानेक द्वारा लिखित और दयाल निहलानी द्वारा निर्देशित 'सरदार: द गेम चेंजर' के साथ इतिहास देखने के लिए तैयार हो जाइए। Sardar The Game Changer का प्रीमियर दूरदर्शन पर 10 मार्च 2024 को होगा। इस सीरियल में मुख्य किरदार में Rajnit Kapur नजर आएंगे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सरदार द गेम चेंजर की घोषणा की थी-

'सरदार: द गेम चेंजर' सीरियल एक व्यक्ति की कहानी से परे है; यह एक विलक्षण शक्ति - सरदार पटेल - के नेतृत्व में हुई रक्तहीन क्रांति का वर्णन करता है, जिन्होंने स्वतंत्रता की पूर्व संध्या के दौरान विभाजन के कगार पर खड़े खंडित भारत को एकजुट किया। यह स्मारकीय उपलब्धि सर्वोच्च प्रशंसा की पात्र है।

बता दे कि लोकप्रिय राजनायिक और केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को हाल ही में प्रशंसित लेखिका गीता मानेक द्वारा लिखित 'सरदार: द गेम चेंजर' के अंग्रेजी संस्करण की उद्घाटन प्रति प्रदान की गई थी। जिसपर एक ट्वीट में, डॉ. जयशंकर ने विश्वास व्यक्त किया कि यह पुस्तक आधुनिक भारतीय इतिहास के एक महत्वपूर्ण काल ​​के बारे में हमारी समझ को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगी। पुस्तक, जिसने व्यापक प्रशंसा प्राप्त की है, अब दूरदर्शन द्वारा एक मनोरम टीवी धारावाहिक में रूपांतरित होने के लिए तैयार है , जिससे देश के हर कोने तक इसकी पहुंच सुनिश्चित होगी।

मूल रूप से यह पुस्तक गुजराती में लिखी गई हैं और इस पुस्तक का हिंदी और अंग्रेजी दोनों में अनुवाद किया गया है। गुजराती संस्करण का अनावरण गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री श्री विजय रूपाणी ने किया है, जबकि हिंदी संस्करण का शुभारंभ किसी और ने नहीं बल्कि भारत के माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने किया है।

दूरदर्शन पर देखे सरदार द गेम चेंजर-

हर रविवार दूरदर्शन पर Sardar The Game Changer टीवी सीरियल आप स्ट्रीम कर सकते है। आप इसे दूरदर्शन पर सुबह 11.30 बजे व रात को 10.00 बजे देख 10 मार्च 2024 के बाद देख सकते है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story