×

Shahrukh Khan House Mannat: किसी जन्नत से कम नहीं है शाहरुख का घर, देखिए मन्नत की इनसाइड तस्वीरें

Shahrukh Khan House Mannat: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान का घर 'मन्नत' भी उन्हीं की तरह अक्सर चर्चा में रहता है। एक्टर का घर किसी जन्नत से कम नहीं है, तो आइए आपको दिखाते हैं इसकी कुछ इनसाइड तस्वीरें।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 3 March 2023 4:27 AM GMT
Shahrukh Khan House Mannat
X

Shahrukh Khan House Mannat (Image Credit: Instagram)

Shahrukh Khan House Mannat: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान लोगों के दिल में बहुत खास जगह रखते हैं। फिर चाहे शाहरुख की कोई फिल्म हो या उनका घर, फैंस उनसे जुड़ी हर एक चीज के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं। शाहरुख खान के साथ-साथ उनका घर 'मन्नत' भी आए दिन चर्चा में रहता है। एक्टर का घर किसी जन्नत से कम नहीं है। तो आइए आपको दिखाते हैं शाहरुख के घर 'मन्नत' की इनसाइड तस्वीरें।

आलीशान घर में मौजूद है हर सुविधा

छह मंजिला इस घर में ढेर सारे बेडरूम है। इसके अलावा, शाहरुख के घर में एक पुस्तकालय और लिविंग रूम भी बना हुआ है। इतना ही नहीं 'मन्नत' में स्विमिंग, जिम, बॉक्सिंग रिंग, टेबल टेनिस लॉन और बेसमेंट समेत कई सुविधा मौजूद है। आइए आपको दिखाते हैं।

Shahrukh Khan House Mannat

शाहरुख के घर 'मन्नत' का लिविंग एरिया

सबसे पहले आपको हम किंग खान के लिविंग एरिया के दर्शन कराते है। देखिए फोटो में दिख रही ये आलीशान डेकोरेशन 'मन्नत' का लिविंग एरिया है। दिवाल पर टंगी लग्जरी पेंटिंग्स, हैवी सोफा रूम को काफी सेटालिश लुक दे रहा है। वहीं, साइड में रखी दो बेहद स्टाइलिश टेबल लैम्प कमरे की खूबसूरती में चार-चांद लगा रही हैं।

Living area of Shahrukh's house 'Mannat'

शाहरुख के घर 'मन्नत' का हॉल एरिया

अब आपको दिखाते हैं 'मन्नत' का हॉल एरिया, जिसे गौरी खान ने सजाया है। हॉल में दिख रही नक्कासी हर किसी का ध्यान बखूबी अपनी ओर खींच रही है। हॉल में रखी हर एक चीज काफी यूनिक और स्टाइलिश है। अगर आप ये सोच रहे हैं कि गौरी खान ने इसे इतनी खूबसूरती से कैसे सजया? तो हम आपको बता दें कि गौरी एक फेमस इंटीरियर डिजाइनर हैं, जो समय-समय पर अपने घर को स्टाइलिश लुक देती रहती है।

Hall area of Shahrukh's house 'Mannat'

शाहरुख के घर 'मन्नत' का गेस्ट एरिया

अब आपको 'मन्नत' का गेस्ट एरिया दिखाते हैं, जहां शाहरुख अपने मेहमानों के साथ बैठ कर चाय पीते हैं। ये रूम काफी लग्जरी है। इस रूम में आपको काफी क्लासिक चीजें देखने को मिलेगी। रूम में लगी पेंटिंग्स से लेकर खिड़कियों पर लगे पर्दों तक में काफी रॉयलटी दिख रही है।

Guest area of Shahrukh's house 'Mannat'

बालकनी भी है बेहद खास

शाहरुख के घर की बालकनी ना सिर्फ बनावट के लिहाज से, बल्कि फैंस के लिए भी बेहद खास है। शाहरुख को यहां खड़ा देखने के लिए उनके घर के बाहर किसी मेले जैसी भीड़ देखने को मिलती है। ईद और शाहरुख के जन्मदिन जैसे अवसर पर तो और भी ज्यादा संख्या में फैंस उन्हें देखने के लिए पहुंचते हैं।

Shah Rukh Khan balcony

शाहरुख के घर 'मन्नत' का प्राइस वॉल

ढेर सारी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के लिए शाहरुख को कई बड़े अवार्ड मिल चुके हैं। यही कारण है कि उनके घर एक प्राइस वॉल भी बनी है। लकड़ी से बनी इस वॉल पर शाहरुख अपनी सारी ट्रॉफी रखते हैं।


शाहरुख के घर 'मन्नत' का होम थिएटर

फिल्मों में काम करने के साथ-साथ स्टार्स मूवी देखना भी पसंद करते हैं। तभी तो 'मन्नत' में एक होम थिएटर भी मौजूद है। इसी थिएटर में बैठकर शाहरुख अपने पूरे परिवार के साथ फिल्म देखता है।


खैर, शाहरुख का घर देखकर आपके मन में ये सवाल तो जरूर आया होगा कि इस घर की कीमत क्या है? तो आपको बता दें कि शाहरुख ने 'मन्नत' को साल 2001 में 13.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। तो आपको एक्टर के घर की इनसाइड तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story