×

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती ने लगाई थी सुशांत को ड्रग्स की लत, NCB ने लगाए कई गंभीर आरोप

Sushant Singh Rajput Drugs Case:सुशांत सिंह राजपूत केस में एक बार फिर रिया चक्रवर्ती फंसती नज़र आ रही हैं। NCB का ये कहना है कि रिया ने ही सुशांत को ड्रग्स लेने के लिए उकसाया था।

Shweta Srivastava
Published on: 13 July 2022 5:51 AM GMT
Sushant Singh Rajput Drugs Case
X

Sushant Singh Rajput Drugs Case (Image Credit-Social Media)

Sushant Singh Rajput Drugs Case: सुशांत सिंह राजपूत केस में एक बार फिर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) बुरी तरह फंसती नज़र आ रही हैं। एनसीबी ने उनपर और 35 अन्य आरोपियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसमे कहा गया है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स लेने के लिए उकसाया गया है। साथ ही उनके लिए ये ड्रग्स रिया ही लेती थीं। वहीँ रिया के शोविक को भी इस मामले में राहत नहीं मिली है।

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ा दी हैं। दरअसल रिया अभी भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के रडार पर हैं। वहीँ आपको बता दें एनसीबी ने सुशांत ड्रग्स केस में चार्ज ड्राफ्ट किए हैं। जिसमे रिया के साथ साथ 35 अन्य आरोपियों के खिलाफ बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने का गंभीर आरोप लगाया गया है। रिया बुरी तरह फंसती दिख रहीं हैं। इतना ही नहीं NCB का ये भी कहना है कि रिया ने सुशांत को ड्रग्स लेने के लिए उकसाया भी था।

NCB ने रिया को घेरते हुए ये भी कहा है कि उसने ही सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदी और उसका पेमेंट भी किया है। जिसके चलते इस मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ NCB ने चार्ज ड्राफ्ट किया है। जिसमे सभी पर कुल 38 आऱोप दर्ज हुए हैं। साथ ही साथ NCB ने अपने चार्ज ड्राफ्ट में ये भी दावा किया है कि रिया ने सैमुअल मिरांडा, शोविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और दूसरे लोगों से कई बार गांजा खरीदा था। और इसकी खरीद करने के बाद रिया इसे सुशांत को दे दिया करती थी। वहीँ रिया ने मार्च 2020 से सितंबर 2020 के दौरान गांजे की इन डिलीवरी का भुगतान भी किया है। जिसके बाद अब रिया पर एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 8[c] के साथ 20[b][ii]A, 27A,28, 29 & 30 लगेगी जिसके तहत ये सभी अपराध आते हैं।

इस मामले में 35 आरोपियों पर जो चार्ज ड्राफ्ट किये गए हैं उनके मुताबिक ये सभी आरोपी मार्च 2020 से दिसंबर 2020 के दौरान आपराधिक साज़िश में शामिल थे। साथ ही बॉलीवुड में भी ये नशीले पदार्थों की बिना लाइसेंस सप्लाई करते थे। साथ ही खुद भी गांजा, चरस, एलएसडी, कोकीन लेते थे जो अपराध की श्रेणी में आता है।

वहीँ रिया के भाई शौविक (Shauvik) की मुश्किलें भी बढ़ गयी हैं। उसपर आरोप है कि वो लगातार ड्रग पैडलर्स के साथ संपर्क में था। साथ ही वो ड्रग्स के ऑर्डर्स भी दिया करता था। जिससे साफ़ है कि वो इन ड्रग पैडलर्स के काफी करीब था। इतना ही नहीं उसने अब्देल बासित, कैजान इब्राहिम, कर्मजीत सिंह आनंद और सूर्यादीप मल्होत्रा समेत दूसरे लोगों के गांजा की डिलीवरी लेकर उसे सुशांत को सौंपा था। इसके अलावा सुशांत के खास दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी इस केस में घिरते दिखाई दे रहे हैं। दरसअल NCB ने सिद्धार्थ पर भी गंम्भीर आरोप लगते हुए कहा है कि पिठानी आरोपी सैमुअल मिरांडा, शोविक, दीपेश सावंत, रिया और सुशांत के साथ ड्रग्स/गांजा की खरीद के लिए सीधे संपर्क में था। साथ ही वो सुशांत के बैंक से पैसा निकल कर इससे ड्रग्स की खरीद करता था और इसे सामग्री दिखता था। इस तरह से सुशांत को ड्रग्स की ओर धकेला गया था।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपनी फ्लैट में मृत पाए गए थे। वहीँ इस खबर ने सभी को शॉक्ड कर दिया था। उनके फैंस को इस बात से काफी ज़्यादा धक्का लगा था साथ ही सुशांत के परिवार ने उनकी मौत के पीछे रिया चक्रवर्ती का हाँथ होने का दवा भी किया था। सुशांत की मौत की गुथी अभी तक नहीं सुलझ पाई है। फैंस को आज भी सुशांत की मौत को नहीं भूल पाए हैं और वो न्याय की उम्मीद लगाए हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story