×

Best SCI FI Movies: हॉलीवुड की टॉप 10 बेहतरीन साइंस फिक्शन मूवीज की लिस्ट, देखें अपनी फिल्म

Top 10 Science Fiction Movies: चलिए देखते हैं कौन कौन सी साइंस फिक्शन मूवीज इस लिस्ट में शामिल हैं और आप हमे कमेंट सेक्शन में बताइयेगा कि आपने इनमे से कौन सी मूवी आपने देख ली है।

Shweta Srivastava
Published on: 6 Aug 2022 12:44 AM GMT
Top 10 Science Fiction Movies
X

Top 10 Science Fiction Movies (Image Credit-Social Media)

Top 10 Science Fiction Movies: साइंस फिक्शन मूवीज हमें एक काल्पनिक, भविष्य की दुनिया में ले जाती हैं। इंटरस्टेलर से लेकर जुरासिक पार्क तक, हम आपके लिए लेकर आएं हैं अब तक की सर्वश्रेष्ठ साइंस फिक्शन मूवीज की एक लिस्ट। तो चलिए देखते हैं कौन कौन सी मूवीज इस लिस्ट में शामिल हैं और आप हमे कमेंट सेक्शन में बताइयेगा कि आपने इनमे से कौन सी मूवी देख ली है और कौन सी अभी देखनी बाकि है।

साइंस फिक्शन मूवीज हमें पूरी तरह से एक अलग दुनिया में ले जाने में मदद करती हैं। साइंस फिक्शन मूवीज वो है जो हमें वास्तविकता से और दूर ले जाती है और हमारे जीवन की नार्मल लाइफ से अलग कुछ करती है। आजतक की सबसे बेस्ट साइंस फिक्शन मूवीज हमें वैज्ञानिक दुनिया से जोड़ती है और कुछ ऐसा सोचने पर मजबूर करती हैं जिसकी हम सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं।

अब तक की सबसे बेस्ट साइंस फिक्शन मूवीज की लिस्ट

1. ग्रेविटी (Gravity-2013)

2. Dune (दून -2021)

3. Interstellar (इंटरस्टेलर-2016)

4. द एडम प्रोजेक्ट (The Adam Project-2022)

5. ब्लेड रनर 2049 (Blade Runner 2049 -2017)

6. स्टार ट्रेक बियॉन्ड (Star Trek Beyond-2016)

7. द मार्ट्रियन (The Martian (2015)

8. अटैक द ब्लॉक (Attack the Block 2011)

9. हाई लाइफ (High Life 2018)


10. डिस्ट्रिक्ट (District 9- 2009)

उम्मीद करते हैं आपको हमारी टॉप लिस्ट साइंस फिक्शन मूवीज पसंद आई होंगी। अगर आपको लिस्ट के अलावा कोई और साइंस फिक्शन मूवीज पसंद हो तो कमेंट सेक्शन में हमें ज़रूर बताइयेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story