×

विक्की कौशल की आलीशान कार: जानें विक्की कौशल के पास कौन -कौन सी है लग्जरी कार, यहां देखें...

Vicky Kaushal Luxury Car : अभिनेता विक्की कौशल के पास एक्सक्लूसिव लग्जरी कार का कलेक्शन है। विक्की कौशल के पास Range Rover, Mercedes Benz GLC और एक BMW X 5 भी है।

Shraddha
Written By Shraddha
Published on: 9 Dec 2021 10:15 AM GMT
विक्की कौशल की आलीशान कार: जानें विक्की कौशल के पास कौन -कौन सी है लग्जरी कार, यहां देखें...
X

Vicky Kaushal Luxury Car : बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Bollywood Actor Vicky Kaushal) और एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Actress Katrina Kaif) की आज शादी होने वाली है। इनकी शादी के चर्चे कई दिनों से सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। आज जानते हैं कि जाने माने अभिनेता विक्की कौशल के पास कौन कौन सी लक्जरी कार (luxury car) है और उन कारों के शानदार फीचर्स के बारे में भी जानते हैं।

अभिनेता विक्की कौशल के पास एक्सक्लूसिव लग्जरी कार का कलेक्शन है। विक्की कौशल के पास Range Rover, Mercedes Benz GLC और एक BMW X 5 भी है। आइए इन एक्सक्लूसिव लग्जरी कार के शानदार फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

Mercedes Benz GLC

Mercedes Benz GLC (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Mercedes Benz GLC कार की बात करें तो इस एक्सक्लूसिव लग्जरी कार में दो ट्रिम्स और छह कलर उपलब्ध है। एसयूवी भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स3, ऑडी क्यू5, वोल्वो एक्ससी60 और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट को टक्कर देती है। GLC की नई कार BS-VI पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है और नए MBUX इंटरफ़ेस सिस्टम के साथ आती है, जो पहली बार भारत में शुरू हुई है।

Mercedes Benz GLC में डिजाइन की बात करें तो इसमें नए हेडलैम्प्स और एक संशोधित ग्रिल है। इसके अलावा, नई जीएलसी में नए सिरे से डिजाइन की गई एलईडी टेल लाइट्स और ताजगी के लिए नए अलॉय व्हील दिए गए हैं।

Mercedes Benz GLC Interior

Mercedes Benz GLC कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें जर्मन ऑटोमेकर के नए MBUX सिस्टम, 64 शेड एम्बिएंट केबिन, लाइटिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सात-एयरबैग और एक वॉयस कमांड सिस्टम के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। साथ ही पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी ऑफर किया जा रहा है। Mercedes Benz GLC में BS6 अनुपालित 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन, जो 168bhp और 400Nm का टार्क पैदा करता है।

BMW X 5 Car

बीएमडब्ल्यू X5 लग्जरी कार की बात करें तो यह शानदार कार विक्की कौशल की पास है। इस BMW X5 कार में लाइन-अप छह सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन की सुविधा दी गई है। इस कार में सबसे पहले 2,998 cc स्ट्रेट-सिक्स टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 335bhp और 650Nm का टार्क पैदा करता है। दूसरे, 2,993cc स्ट्रेट-सिक्स टर्बोचार्ज्ड डीजल है जो 262bhp और 620Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। दोनों मोटर्स को आठ स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

इस मिड साइज़ SUV की लंबाई 4,922mm है और इसका व्हीलबेस 2,975 mm है। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू ने इसे फ्लैशी क्रोम ट्रिमिंग के साथ वन-पीस किडनी ग्रिल और फ्रंट बंपर में बड़े एयर इनलेट दिए हैं। इसके अलावा, इसमें बीएमडब्ल्यू लेजरलाइट के साथ बीम की सुविधा है। साथ ही SUV में रनिंग बोर्ड्स, रूफ रेल्स, दो-भाग का बूट ओपनिंग और 20-इंच के अलॉय व्हील्स का एक सेट मिलता है।

BMW X 5 Internal

BMW X5 में ड्राइवर सहित पांच यात्री बैठ सकते हैं। इसके साथ इस कार में दो 12.3-इंच डिस्प्ले और 16 स्पीकर, 464 वॉट, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम की सुविधा दी जा रही है। इस कार में चार कलर वेरिएंट दिए जा रहे हैं जिसमें बीएमडब्ल्यू आर्कटिक ग्रे, मिनरल व्हाइट, फाइटोनिक ब्लू, ब्लैक सैफायर और कार्बन ब्लैक जैसे कलर दिए जा रहे हैं। इस कार की कीमत 77 लाख से शुरू होती है।

Range Rover SUV

Range Rover SUV (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

अभिनेता विक्की कौशल के पास Range Rover SUV लग्जरी कार है जो उन्होंने इस समय अपनी होने वाली सास को दी है। आज इस लग्जरी कार के स्पेसिफिकेशन के बारे में डिटेल से जानते हैं।

Range Rover SUV में 1 डीजल इंजन और पेट्रोल का ऑप्शन मिलता है। इसके डीजल इंजन 2995 CC While पेट्रोल का दिया गया है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। रेंज रोवर में 5 लोगों के बैठने की अच्छी जगह दी गई है। इस कार की लम्बाई 5200 और चौड़ाई 2220 मिलीमीटर है। इस कार की कीमत 2 करोड़ से शुरुआत है।


Shraddha

Shraddha

Next Story